Advertisement

आप ने जारी की MCD में बीजेपी के कुशासन की बुकलेट

दिल्ली नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी के पिछले 13 साल के कुशासन को दर्शाती एक बुकलेट आम आदमी पार्टी ने शनिवार को जारी की। इस बुकलेट में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा दिल्ली नगर निगम में किए गए हर-एक कारनामे मौजूद हैं। आम आदमी पार्टी इस बुकलेट के माध्यम से दिल्ली की जनता को बताएगी कि कैसे बीजेपी ने निगम के माध्यम से दिल्ली की जनता को लूटा है और दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य को ख़तरे में डाला है।
आप ने जारी की MCD में बीजेपी के कुशासन की बुकलेट

पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रैस कॉंफ्रेंस में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के साथ पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे और विधायक नितिन त्यागी भी मौजूद रहे।

पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रैस कॉंफ्रेंस में इस बुकलेट को जारी करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 'हम इस बुकलेट को लेकर दिल्ली की जनता के पास जाएंगे और दिल्ली की जनता को बताएंगे कि कैसे पिछले तक़रीबन डेढ़ दशक से भारतीय जनता पार्टी दिल्ली नगर निगम के माध्यम से दिल्ली की जनता की गाढ़ी कमाई को लूट रही है। कैसे नगर-निगम की एक वेबसाइट पर तक़रीबन 13 करोड़ रुपए ख़र्च कर दिए जाते हैं, बीजेपी के नेता एक करोड़ रुपए इस वेबसाइट के रखरखाव पर ख़र्च कर रहे थे, ये बुकलेट बताएगी कि कैसे बीजेपी ने सफ़ाई कर्मचारियों की तनख्वाह का पैसा हड़प लिया और सफ़ाईकर्मियों को मजबूरन हड़ताल करनी पड़ी। दिल्ली सरकार ने पिछले दो साल में नगर-निगम को पहले के मुकाबले ज्यादा पैसा दिया है बावजूद इसके भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी ने दिल्ली की जनता को चिकनगुनिया और डेंगू जैसी बीमारियों के हवाले कर दिया। बीजेपी के शासन में बुज़ुर्गों की पेंशन का पैसा हड़प लिया गया। प्राइमरी स्कूल के टीचर्स को तनख्वाह तक नहीं दी गई। ये सब बातें इस बुकलेट के माध्यम से आम आदमी पार्टी दिल्ली की जनता को बताएगी।

इस मौके पर मौजूद आप के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने कहा कि "आज की तारीख़ में MCD को 'Most corrupt Department' कहा जाता है और इस बुकलेट के माध्यम से आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों को यही समझाएगी कि कैसे बीजेपी के शासन काल में एमसीडी के आधीन बनने वाले फ्लाई-ओवर्स कमीशन की बलि चढ़कर बनते ही जा रहे हैं और ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं, भ्रष्टाचार करने के लिए प्रोजेक्ट्स को लटकाया जा रहा है। स्वच्छ भारत अभियान चलाने कि बजाए भाजपा शासित एमसीडी 'Dirty Bharat Abhiyan' दिल्ली में चला रही है। इस बुकलेट में हर एक तथ्य को बारीकी से और पूरे सुबूतों के साथ आम आदमी पार्टी ने रखा है। और हम उम्मीद करते हैं कि दिल्ली की जनता भी दिल्ली नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी के इस निक्कमेपन के सच को अवश्य जानना और समझना चाहेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad