Advertisement

'आप' भरूच से खड़ा करेगी उम्मीदवार, अहमद पटेल के परिवार ने कहा- कांग्रेस कार्यकर्ता नाखुश

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गुजरात में सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है जिसके तहत अरविंद...
'आप' भरूच से खड़ा करेगी उम्मीदवार, अहमद पटेल के परिवार ने कहा- कांग्रेस कार्यकर्ता नाखुश

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गुजरात में सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है जिसके तहत अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी भरूच और भावनगर लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बहरहाल, यह फैसला कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल और बेटी मुमताज़ पटेल को पसंद नहीं आया, क्योंकि अहमद पटेल ने 1970 और 1980 के दशकों में तीन बार भरूच सीट से जीत दर्ज की थी।

भरूच से आप उम्मीदवार चैतर वसावा ने दावा किया कि सीट से उनकी जीत अहमद पटेल को श्रद्धांजलि होगी, लेकिन दिवंगत नेता के बेटे फैसल पटेल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता ‘इंडिया’ गठबंधन के तहत सीट छोड़ने के फैसले से खुश नहीं है।

हालांकि, फैसल पटेल ने कहा कि वह कांग्रेस आलाकमान के निर्णय का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलेंगे।

फैसल पटेल ने कहा, ‘‘नामांकन और चुनाव में अभी काफी समय है। अब भी बहुत सी चीज़ें हो सकती हैं। मेरे पिता ने भरूच के लोगों के लिए बहुत कुछ किया। ये हमारी सीट है। कार्यकर्ता और मैं इस गठबंधन के खिलाफ हैं, लेकिन पार्टी जो कहेगी हम मानेंगे।’’  फैसल पटेल ने दावा किया कि अगर कांग्रेस उन्हें भरूच से टिकट देती है तो वह सीट जीतेंगे।

इस बीच, मुमताज पटेल ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से माफी मांगी और उनसे पार्टी को मजबूत करने के लिए फिर से संगठित होने को कहा।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “गठबंधन में भरूच लोकसभा सीट नहीं बचा पाने के लिए हमारे जिला कैडर से माफी मांगती हूं। मैं आपकी निराशा समझती हूं। हम सब मिलकर कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए फिर से संगठित होंगे। हम अहमद पटेल की 45 साल की विरासत को ज़ाया नहीं जाने देंगे।”

आप के देडियापाड़ा से विधायक वसावा ने उन्हें भरूच से उम्मीदवार बनाए जाने के लिए अपनी पार्टी के नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

वसावा ने कहा, “मैं कांग्रेस के स्थानीय, राज्य और राष्ट्रीय नेताओं को भी धन्यवाद देता हूं और उन्हें आश्वासन देता हूं कि मैं सीट से जीतूंगा, जो अहमद पटेल को श्रद्धांजलि होगी। हमारा पूरा प्रयास भाजपा को हराने का होगा।” आप ने बोटाद से पार्टी विधायक उमेश मकवाना को भावनगर लोकसभा सीट से टिकट देने का ऐलान किया है।

कांग्रेस और आप के बीच शनिवार को हुए समझौते के तहत केजरीवाल नीत पार्टी को भरूच और भावनगर सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस शेष 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad