Advertisement

AAP के जत्थे को करतारपुर जाने की नहीं मिली मंजूरी, केजरीवाल बोले- ऐसी राजनीति देश और समाज के लिए अच्छी नहीं

गुरु पर्व के अवसर पर पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में नतमस्तक होने के लिए जाने वाले वाले...
AAP के जत्थे को करतारपुर जाने की नहीं मिली मंजूरी, केजरीवाल बोले- ऐसी राजनीति देश और समाज के लिए अच्छी नहीं

गुरु पर्व के अवसर पर पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में नतमस्तक होने के लिए जाने वाले वाले आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंड को मंजूरी नहीं मिल पाई है। आप के जत्थे ने 19 नवंबर को करतारपुर कारिडोर के जरिये जाना था। मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री व पार्टी के कनवीनर अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर इसकी निंदा ककर कहा है कि ऐसी राजनीति देश और समाज के लिए अच्छी नहीं है।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, गुरु पर्व के दिन गुरु महाराज जी के दरबार में माथा टेकने से रोकना तो बहुत ग़लत है।. गुरु महाराज जी के दरबार में माथा टेकने और अरदास करने से तो किसी दुश्मन को भी नहीं रोकना चाहिए। इससे पहले आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने करतारपुर कॉरिडोर के 20 महीने के बाद खुलने पर खुशी जाहिर की थी। पार्टी ने कहा कि उसके विधायक प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान के नेतृत्व में 19 नवंबर को गुरुद्वारा श्री करतार साहिब जाकर दर्शन करेंगे।

बता दें कि करतापुर कॉरिडोर को 20 महीने के अंतराल के बाद श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोला गया है। चार किलोमीटर लंबा यह गलियारा, पाकिस्तान के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर जिला स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ता है और इससे होकर जाने के लिए वीजा की जरूरत नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad