Advertisement

अमित शाह के बाद अब डोभाल से मिले अमरिंदर सिंह, क्या सिद्धू पर हुई बात?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल...
अमित शाह के बाद अब डोभाल से मिले अमरिंदर सिंह, क्या सिद्धू पर हुई बात?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात की है। इससे एक दिन पहले यानी बुधवार देर शाम को उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह और अमित शाह की यह मुलाकात करीब 50 मिनट तक चली थी। बता दें कि अमरिंदर सिंह के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की अटकलें पिछले कई दिनों से चल रही हैं।

कैप्टन और डोभाल के बीच नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कोई चर्चा हुई या नहीं इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि अमरिंदर सिंह और अजित डोभाल की मुलाकात इसलिए भी अहम है, क्योंकि पूर्व सीएम द्वारा हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के साथ कनेक्शन पर सवाल खड़े किए गए थे। कैप्टन अमरिंदर ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब में बड़े पद पर होना ठीक नहीं है, क्योंकि उनकी इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा से दोस्ती है।

इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से मुलाकात के बारे में कहा था कि उन्होंने मुलाकात में कृषि कानूनों का मसला उठाया और किसानों के मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने की अपील की, साथ ही एमएसपी की गारंटी की मांग की।

गौरतलब है कि पंजाब में हाल के दिनों में जो राजनीतिक हालात बदले हैं, उसको देखते हुए कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ने और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बागी तेवर अपनाने के बीच अटकलों का बाजार गर्म है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad