Advertisement

अखिलेश ने पत्र लिख मुलायम को बताया, तीन नवंबर से शुरू करेंगे विकास रथ यात्रा

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार के मुखिया अखिलेश यादव ने आगामी चुनाव के मद्देनजर प्रदेश भर में अपनी विकास रथ यात्रा तीन नवम्बर से शुरू करने की आज घोषणा की। अखिलेश ने एक पत्र लिखकर इस बात की जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अपने पिता मुलायम सिंह यादव को दी है।
अखिलेश ने पत्र लिख मुलायम को बताया, तीन नवंबर से शुरू करेंगे विकास रथ यात्रा

आगामी पांच नवम्बर को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के अपनी रजत जयन्ती मनाए जाने की जोरदार तैयारियों के बीच अखिलेश ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन नवम्बर से अपनी समाजवादी विकास रथ यात्रा शुरू करने की घोषणा कर दी है। यह यात्रा पहले ही शुरू होनी थी लेकिन सपा में छिड़े विवाद के दौरान उसे स्थगित कर दिया गया था। अखिलेश ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को आज लिखे पत्र में कहा कि गत तीन अक्तूबर को शुरू होने वाली समाजवादी विकास रथ यात्रा किन्हीं कारणों से शुरू नहीं की जा सकी थी। चूंकि इस वक्त अन्य सभी राजनीतिक दल अपनी पार्टी के चुनाव अभियान में जुट गए हैं, ऐसे में चुनाव प्रचार के उद्देश्य से वह तीन नवम्बर से विकास से विजय की ओर समाजवादी रथ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने पत्र में कहा है कि यात्रा का विस्तृत कार्यक्रम समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्षों तथा कार्यकर्ताओं को समय-समय पर भेजा जाएगा।

गौरतलब है कि यह पहला मौका है जब अखिलेश ने मुलायम को किसी कार्यक्रम की जानकारी पत्र लिख और उसे सार्वजनिक कर दी है। आज की घटना से ऐसी खबरें फिर से हवा में तैरने लगी हैं कि सपा परिवार के बीच अभी भी सब कुछ ठीक नहीं है। बता दें कि सपा आगामी पांच नवम्बर को अपना रजत जयन्ती समारोह मनाने की तैयारियों में जोरशोर से जुटी है। पार्टी मुखिया मुलायम सिंह ने दल के सभी विधायकों, सांसदों, नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को जुटने के निर्देश दिए हैं। चूंकि मुख्यमंत्री तीन नवम्बर से रथ यात्रा पर निकलेंगे, ऐसे में उनका इस समारोह में शिरकत करना मुश्किल लग रहा है।पूर्व में यह रथ यात्रा तीन अक्तूबर को शुरू होनी थी, लेकिन अखिलेश ने उस वक्त यह योजना टाल दी थी। उस समय इस बारे में पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने मजाकिया लहजे में कहा था कि अब वह ज्योतिषि से दिन और तारीख पूछकर कदम उठाते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad