Advertisement

अमर्त्य सेन की पारिवारिक संपत्ति विवाद पर ममता बनर्जी बोलीं, बीजेपी विरोधी रुख के कारण बनाया निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता प्रसिद्ध...
अमर्त्य सेन की पारिवारिक संपत्ति विवाद पर ममता बनर्जी  बोलीं, बीजेपी विरोधी रुख के कारण बनाया निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता प्रसिद्ध अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन को उनके केंद्र सरकार विरोधी विचारों के लिए निशाना बनाया जा रहा है।

शान्ति निकेतन में नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन की पारिवारिक संपत्ति से जुड़े हालिया घटनाक्रम को लेकर  ममता ने शुक्रवार को सेन को पत्र लिखा और उनके प्रति एकजुटता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह ‘असहिष्णुता और अधिनायकवाद’ के खिलाफ अपनी लड़ाई में उन्हें अपनी बहन और दोस्त समझें। बनर्जी ने आरोपों को असत्य और अनुचित बताया।

विश्व भारती की जमीन पर सेन के कथित तौर पर अवैध कब्जे को लेकर पैदा हुए विवाद पर बोलते हुए, बनर्जी ने दावा किया कि प्रसिद्ध अर्थशास्त्री को उनके बीजेपी विरोधी रुख के कारण निशाना बनाया गया।

पत्र में, उन्होंने कहा कि विश्व भारती में ‘अतिक्रमण करने वाले’ कुछ लोगों ने शांतिनिकेतन में सेन की पारिवारिक संपत्तियों के बारे में आश्चर्यजनक और पूरी तरह से निराधार आरोप लगाना शुरू कर दिया है। बनर्जी ने लिखा, यह मुझे पीड़ा देता है, और मैं इस देश के बहुसंख्यवादियों की कट्टरता के खिलाफ आपकी लड़ाई में आपके साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करना चाहती हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad