Advertisement

टीएमसी नेताओं के यहां छापा मारने जा रही ईडी टीम पर हमला, बीजेपी बोली- बंगाल में लोकतंत्र बार-बार फेल हो रहा है

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर शुक्रवार को उस समय हमला और...
टीएमसी नेताओं के यहां छापा मारने जा रही ईडी टीम पर हमला, बीजेपी बोली- बंगाल में लोकतंत्र बार-बार फेल हो रहा है

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर शुक्रवार को उस समय हमला और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जब एजेंसी ने कथित राशन घोटाले के सिलसिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक पदाधिकारी के घर पर छापा मारने की कोशिश की।

ईडी पर कथित हमले के पर पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा कि ”इन सभी के खिलाफ शिकायत और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। यह स्वाभाविक है कि ईडी कार्रवाई करेगी, यह बिल्कुल स्पष्ट है। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी पर हमला इससे पता चलता है कि रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं।”

बता दें कि घटना पर अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी केंद्रीय बलों की सुरक्षा के तहत शुक्रवार सुबह से उत्तर 24 परगना में दो ब्लॉक स्तर के नेताओं शाहजहां शेख और शंकर अध्या और उनके रिश्तेदारों के परिसरों पर छापेमारी कर रही थी। कथित घोटाले के सिलसिले में राज्य की खाद्य मंत्री ज्योति प्रिया मल्लिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हमले को टीएमसी नेता कुणाल घोष ने उकसावे की एक प्रतिक्रिया बताते हुए रेड को बीजेरी प्रेरित बताया। उन्होंने कहा, “संदेशखाली में जो हुआ वह उकसावे का असर था। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियां और बल किसी न किसी के घर जा रहे हैं। वो ऐसा अन्य टीएमसी नेता या कार्यकर्ताओं को परेशान करने, नकारात्मक बयान फैलाने और लोगों को भड़काने के लिए कर रहे हैं।”

घोष ने आगे कहा कि बीजेपी ने सुवेंदु अधिकारी को चोर कहा था लेकिन उनके आवास पर कोई छापेमारी नहीं हुई, वे सिर्फ टीएमसी नेताओं के यहां छापेमारी कराते हैं।

घटना पर बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा, “पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र बार-बार फेल हो रहा है, यही कारण है कि ईडी टीम पर हमला किया गया। देश के खिलाफ काम करने वाले संगठन ताकतवर होते जा रहे हैं। बम, पिस्तौल आदि की वसूली आए दिन हो रही है लेकिन उनके खिलाफ कोई उचित कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसलिए, इस सरकार को हटाना और राज्य में आपातकाल घोषित करना महत्वपूर्ण है। एक बार ऐसा हो जाने पर सब कुछ सुधर जाएगा और कोई भी ईडी टीम पर हमला करने की हिम्मत नहीं करेगा।”

बता दें कि हमले की घटना पर बात करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा, ”शाहजहां शेख संदेशखाली इलाके का डॉन है. वह टीएमसी नेता भी है, उसके खिलाफ कई हत्या के मामले हैं। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती क्योंकि वह एक टीएमसी नेता है… हम घटना की निंदा करते हैं और इस पर कार्रवाई की जानी चाहिए…”।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad