Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री ने वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देने के लिए की लालू की आलोचना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अपने प्रतिद्वंद्वी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर अपने...
बिहार के मुख्यमंत्री ने वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देने के लिए की लालू की आलोचना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अपने प्रतिद्वंद्वी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर अपने बेटों और बेटियों को राजनीति में बढ़ावा देने के लिए कटाक्ष किया।

जदयू प्रमुख एनडीए के लोकसभा उम्मीदवार दुलाल चंद्र गोस्वामी के पक्ष में कटिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। हालांकि कुमार ने किसी के नाम का उल्लेख नहीं किया, लेकिन उनकी टिप्पणी प्रसाद के राजनीतिक वंश को लक्षित करती प्रतीत हुई, जिसमें उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी शामिल हैं, जो बिहार की मुख्यमंत्री बनीं जब प्रसाद को चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के कारण पद छोड़ना पड़ा।

कुमार की टिप्पणी प्रसाद के बेटे और उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव की ओर भी इशारा करती प्रतीत हुई, जो महागठबंधन सरकार के दौरान डिप्टी सीएम के रूप में कार्यरत थे। कुमार ने सवाल किया, "क्या कोई इतने सारे बच्चे पैदा करता है?" स्पष्ट रूप से प्रसाद की नौ संतानों की ओर इशारा करते हुए, और टिप्पणी की।"

तेजस्वी यादव की बड़ी बहनें मीसा भारती और रोहिणी आचार्य और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने के आलोक में उन्होंने कहा, पहले बेटों को बढ़ावा दिया गया और अब बेटियों की बारी है।" कुमार जनवरी में राजद को छोड़कर एनडीए में लौट आए, दो साल बाद उन्होंने सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन को छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad