Advertisement

बिहार चुनाव: सीएम नीतीश पर बरसे चिराग पासवान, बोले- चुनाव बाद RJD के साथ जाने को तैयार हैं साहब

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ऐन पहले लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग...
बिहार चुनाव: सीएम नीतीश पर बरसे चिराग पासवान, बोले- चुनाव बाद RJD के साथ जाने को तैयार हैं साहब

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ऐन पहले लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला और कहा कि चुनाव के परिणामों के बाद बीजेपी को छोड़ आरजेडी के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं साहब। उन्होंने इस बार सिर्फ विकास के नाम पर वोट देने की अपील की। 

एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने वोटिंग शुरू होने से पहले एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में कहा, “बिहार की बेबसी को बदलने के लिए जो रोड मैप 4 लाख बिहारियों के द्वारा बनाया गया, उसे पढ़ें और अपने खुद के भविष्य की लिए उठ कर सिर्फ़ विकास के नाम पर इस बार वोट दें। हम सभी बिहारियों को मिल कर ही बिहार को और बर्बाद होने से बचाना होगा। #नीतीशमुक्तसरकार।”

दूसरे ट्वीट में चिराग ने बिहार 1st बिहारी 1st की बात की और लिखा, “पहले 15 वर्ष बदनाम था बिहार। दूसरे 15 वर्ष में बदहाल है बिहार। लेकिन अब आप सब के आशीर्वाद से नीतीश मुक्त सरकार कर बिहार 1st बिहारी 1st बनाना है। नीतीश कुमार जी से ज़्यादा सीटों पर लोजपा चुनाव लड़ रही है और नीतीश कुमार जी से ज़्यादा सीटें जीत कर भाजपा-लोजपा सरकार बनेगी।”

चिराग ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “आदरणीय नीतीश कुमार जी को दिया गया एक भी वोट ना सिर्फ़ बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा बल्कि आरजेडी व महागठबंधन को मज़बूत करेगा। चुनाव के परिणामों के बाद भाजपा को छोड़ आरजेडी के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं साहब। आरजेडी के आशीर्वाद से पहले भी सरकार बना चुके हैं।”

चिराग ने मतदाताओं से वोटिंग करने की अपील करते हुए कहा, “प्रथम चरण के मतदान में आप सभी से अपील है कि अपने मताधिकार का प्रयोग ज़रूर करें ताकि बिहार को बिहार 1st बिहारी 1st बनाया जा सके. कोरोना से बचाव करते हुए लोकतंत्र को भी मज़बूत करना है।”

पहले चरण में 71 सीटों पर वोटिंग

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान जारी है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी। हालांकि, 4 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक, 26 सीटों पर शाम 4 बजे तक और 5 सीटों पर शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। पहले फेज में 1066 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है, जिनमें से 114 महिलाएं हैं। दो करोड़ 14 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण के लिए 31 हजार 371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad