Advertisement

ओडिशा चुनाव में जीत को लेकर बीजद व भाजपा का अपना-अपना दावा

ओडिशा में 15 लोकसभा सीटों और 105 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान पूरा होने के साथ सत्तारूढ़ बीजू जनता दल...
ओडिशा चुनाव में जीत को लेकर बीजद व भाजपा का अपना-अपना दावा

ओडिशा में 15 लोकसभा सीटों और 105 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान पूरा होने के साथ सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया है कि वे सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत हासिल कर लेंगे।

मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक के उनकी पार्टी के राज्य में स्थिर सरकार बनाने का दावा करने के एक दिन बाद उनके करीबी सहयोगी वी.के. पांडियन ने रविवार को घोषणा की कि तीन चरणों के चुनाव के बाद पार्टी जिन सीटों पर चुनाव लड़ रही है उनमें से 85 प्रतिशत पर जीत हासिल करेगी।

पांडियन ने संवाददाताओं से कहा, "बीजद चुनाव में जीत हासिल कर रही है और तीन चरणों में जिन सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ रही है उनमें से वह 85 प्रतिशत सीटें जीतेगी।

भाजपा की ओडिशा इकाई के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता के.वी. सिंह देव ने रविवार को एक संवादाता सम्मेलन के दौरान दावा किया कि भाजपा दो-तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

सिंह देव ने कहा, "भाजपा ओडिशा में दो-तिहाई बहुमत हासिल करके सरकार बनाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही निमंत्रण दे चुके हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने में कोई संदेह नहीं है।"

ओडिशा में 21 लोकसभा और 147 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। पहले तीन चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और अंतिम चरण में एक जून को मतदान होगा।

यह पूछे जाने पर कि बीजद को कितनी सीटों की जीत की उम्मीद है, पांडियन कोई आंकड़ा देने से बचते दिखाई दिए लेकिन दावा किया कि बीजद 80 से 85 प्रतिशत सीटें जीत रही है।

पांडियन ने यह भी दावा किया कि बीजद ने पहले ही 105 सीटों पर हुए चुनाव में सरकार बनाने के लिए बहुमत हासिल कर लिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि अंतिम चरण में बीजद को और भी अधिक बहुमत मिलेगा।

पांडियन ने कहा, "भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद और ओडिशा के लोगों के प्यार से चौथे चरण के मतदान में बीजद को और भी अधिक लाभ होगा।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad