Advertisement

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर भतीजे आकाश आनंद को बनाया उत्तराधिकारी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को एक बार फिर अपना उत्तराधिकारी...
बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर भतीजे आकाश आनंद को बनाया उत्तराधिकारी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को एक बार फिर अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। साथ ही उन्होंने आकाश को बहुजन समाज पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक भी बना दिया है।

बसपा नेता लाल जी मेधांकर ने कहा, "बीएसपी प्रमुख मायावती ने आकाश आनंद (मायावती के भतीजे) को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। आकाश आनंद पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक होंगे।"

इससे एक दिन पहले ही उन्हें उत्तराखंड उपचुनाव के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया था। लिस्ट में उनका नाम मायावती के बाद दूसरे नंबर पर था। लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद की बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में बसपा सुप्रीमो मायावती, उनके भतीजे आकाश आनंद और उनके भाई आनंद सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस बैठक में आकाश ने बुआ मायावती के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया था। साथ ही उन्हें परिपक्व होने तक अपना उत्तराधिकारी बनाने से भी मना कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मायावती आकाश आनंद के आक्रामक भाषणों से नाराज हो गई थीं। बीजेपी के खिलाफ एक विवादित बयान को लेकर आकाश पर मुकदमा भी दर्ज हो गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad