Advertisement

महाराष्ट्र: अजीत पवार के सरकार में शामिल होने पर बोले एआईएमआईएम नेता, "एनसीपी भाजपा की बी टीम बन गई"

महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को तब नाटकीय मोड़ आया, जब एनसीपी नेता अजीत पवार राज्य की शिव सेना...
महाराष्ट्र: अजीत पवार के सरकार में शामिल होने पर बोले एआईएमआईएम नेता,

महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को तब नाटकीय मोड़ आया, जब एनसीपी नेता अजीत पवार राज्य की शिव सेना भाजपा गठबंधन वाली सरकार के साथ आ गए। अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता वारिस पठान ने अजीत पवार पर निशाना साधा और कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, भारतीय जनता पार्टी की "बी" टीम बन गई है।

वारिस पठान ने आगे कहा कि "भाजपा एक वाशिंग मशीन है और जो भी उनके साथ जाता है, उसे सारे गलत कृत्यों से क्लीन चिट मिल जाती है।" एआईएमआईएम प्रवक्ता ने कहा, "अजीत पवार फडणवीस के पास गए। उनके साथ, 30 विधायक भी चले गए। वे सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं। महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, भारतीय जनता पार्टी की "बी" टीम बन गई है।"

उन्होंने कहा, "शायद वह (शरद पवार) भी यही चाहते थे। भाजपा एक वाशिंग मशीन है। 70 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का क्या होगा ? प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पहले अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि एनसीपी सबसे भ्रष्ट पार्टी है। महाराष्ट्र की जनता देख रही है।"

एनसीपी नेता अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. पार्टी के आठ अन्य विधायक भी राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में शामिल हुए। अजित पवार ने कहा कि सभी विधायक उनके साथ हैं और वे एक पार्टी के रूप में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हुए हैं।

डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद अजीत पवार ने कहा, "हमारे पास बहुमत है। सारे विधायक मेरे साथ हैं। हम यहां पार्टी के तौर पर हैं। हमने अपने अग्रजों को भी सूचित किया है। लोकतंत्र में बहुमत का महत्व है। हमारी पार्टी 24 साल पुरानी है और अब युवा नेतृत्व को आगे आना होगा।"

एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को कहा कि अजित पवार का एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़णवीस की महाराष्ट्र सरकार में शामिल होना 'दुखद' है लेकिन उनके साथ रिश्ते वैसे ही बने रहेंगे। एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, "अजित पवार के साथ मेरा रिश्ता नहीं बदलेगा, वह हमेशा मेरे बड़े भाई रहेंगे। हम पार्टी का पुनर्निर्माण करेंगे।"

सुले ने कहा, "जो कुछ भी हुआ वह दर्दनाक है। शरद पवार ने सभी के साथ एक परिवार की तरह व्यवहार किया और वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं, मुझे नहीं लगता कि उनके बयान के बाद बोलना सही होगा।" इस बीच, शरद पवार ने जवाब दिया, ''हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं जहां हर किसी को अपनी बात रखने और अपनी बात रखने का अधिकार है। अजीत पवार का यह कदम उनका अपना निर्णय और दृष्टिकोण है।'' शरद पवार ने कहा, ''यह 'गुगली' नहीं है, यह डकैती है'' और उन्हें पार्टी छोड़ने वालों के भविष्य की चिंता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad