Advertisement

"कांग्रेस ने दी 'घोटालेबाज सरकार', हर कोई तंग आ गया है": छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ के चुनावी माहौल के बीच भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर कटाक्ष करने में जुटे हैं। इसी बीच,...

छत्तीसगढ़ के चुनावी माहौल के बीच भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर कटाक्ष करने में जुटे हैं। इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने राज्य के लोगों को "घोटालेबाज सरकार" प्रदान की है और यहां "भ्रष्टाचार और अपराध अपने चरम पर हैं।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने यहां 'झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार' दिया है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने राज्य की हालत खराब कर दी है। हर कोई इससे तंग आ चुका है। राज्य में विकास "पोस्टरों पर दिख रहा है" और लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं।"

"राज्य में भ्रष्टाचार और अपराध चरम पर है। कभी-कभी ऐसा लगता है जैसे राजस्थान और छत्तीसगढ़ अपराध दर को लेकर एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। यहां विकास या तो पोस्टरों में दिखता है या फिर कांग्रेस सरकार के नेताओं की तिजोरी में। छत्तीसगढ़ बदलाव की मांग कर रहा है।''

प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करने से पहले एक कार्यक्रम में एक स्टील प्लांट का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यह सुविधा राज्य के लोगों की है।

उन्होंने कहा, "वे (राज्य की कांग्रेस सरकार) स्टील प्लांट पर कब्जा करना चाहते हैं और इसके जरिए मोटी कमाई करना चाहते हैं। स्टील प्लांट बस्तर के लोगों का है। मैं किसी भी कांग्रेस नेता को इस स्टील प्लांट का मालिक नहीं बनाऊंगा। बस्तर में स्टील प्लांट यहां के लोगों का है और मैं कांग्रेस के किसी भी नेता को इन स्टील प्लांटों का दुरुपयोग नहीं करने दूंगा। यह आपका है और आपका ही रहेगा।''

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां विकसित इस्पात उद्योग 55,000 से अधिक लोगों को रोजगार देंगे। उन्होंने कहा, "यहां अधिक इस्पात उद्योग स्थापित किए जाएंगे, जिससे एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। आने वाले वर्षों में, देश भर से युवा रोजगार के लिए बस्तर आएंगे।"

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर वर्षों से राज्य के बस्तर क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "उन्होंने कभी लोगों के हितों के बारे में नहीं सोचा। भाजपा ने यहां कई विकास कार्य किए हैं। आप सभी जानते हैं कि कांग्रेस की तुलना में भाजपा यहां के आदिवासियों के लिए पांच गुना अधिक बजट देती है।"

प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी हमला किया और कहा कि कांग्रेस राज्य में अंदरूनी कलह का सामना कर रही है। पीएम मोदी ने कहा, "इसके पीछे दो कारण हैं - पहला, उनके पास समय नहीं है क्योंकि वे सरकार बचाने में व्यस्त हैं। दूसरा, यह मोदी हैं। कोई भी भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता।"

इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में लगभग 27,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जिसमें नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट भी शामिल था। उन्होंने नगरनार में 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने स्टील प्लांट का उद्घाटन किया। बता दें कि स्टील प्लांट एक ग्रीनफील्ड परियोजना है, जो उच्च गुणवत्ता वाले स्टील का उत्पादन करेगी।

छत्तीसगढ़ उन पांच राज्यों में शामिल है जहां साल के अंत तक चुनाव होंगे। भाजपा राज्य में 2018 में सत्ता में आई कांग्रेस सरकार को हटाने की कोशिश कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad