Advertisement

अयोध्या में नाराज किसानों से मिलने जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का आरोप है कि उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या किसानों के साथ भूमि...
अयोध्या में नाराज किसानों से मिलने जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का आरोप है कि उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या किसानों के साथ भूमि अधिग्रहण कानून में भेदभाव कर रही है। लल्लू ने खुली चुनौती देते हुए कहा कि किसानों के हक के लिए लाठी भी खायेंगे और जेल भी जाएंगे।

लल्लू ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि वर्तमान सरकार किसानों के साथ भेदभाव करके किसी को 70 रुपये लाख बीघा तो किसी को 10 लाख रुपये बीघा का मुवावजा दे रही है। इस कार्य में किसानों के साथ शुद्ध रूप से भेदभाव किया जा रहा है। यदि इसी तरह रहा तो सामाजिक तानाबाना खत्म होकर आपसी वैमनस्यता फैलेगी। ऐसा भेदभाव किसानों के साथ धोखा है। सभी किसानों को समान दर से भुगतान हो, नहीं तो कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी।

लखनऊ से निकलकर बाराबंकी जनपद की शरहद पर ही हिरासत में लिए जाने के दौरान बाराबंकी पुलिस और कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू के बीच हुई तीखी बहस हुई। लल्लू ने बताया कि अयोध्या जनपद के रायबरेली रोड पर धरमपुर व आसपास के गांव के नाराज किसानों के बुलावे पर वहाँ जा रहे थे, यहां एअरपोर्ट विस्तार के लिए जमीनें अधिगृहीत की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम वहां जाएंगे अवश्य, यह लोग रोक नहीं पाएंगे। लखनऊ-अयोध्या राजमार्ग पर बाराबंकी के चौपुला चौराहे पर पुलिस ने बैरीकेटिंग कर हिरासत में लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad