Advertisement

अरुणाचल प्रदेश में पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार, घोषणा पत्र को बताया ढकोसला पत्र

पश्चिम बंगाल में रैली से पहले प्रधानमंत्री ने अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में एक जनसभा को संबोधित करते...
अरुणाचल प्रदेश में पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार, घोषणा पत्र को बताया ढकोसला पत्र

पश्चिम बंगाल में रैली से पहले प्रधानमंत्री ने अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह चुनौती को भी चुनौती देने वाले इंसान हैं। मैंने कभी छुट्टी नहीं ली, ना आराम किया मैं लगातार काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों के समर्थन से हमने रोड बनाए, नेशनल हाईवे बनाए, राज्य में रेल और हवाई कनेक्टिविटी में सुधार किया। यह आपके हम पर मजबूत विश्वास के कारण हुआ। उन्होंने कहा, 'हम सिर्फ एक वादा करके उसे दशकों तक लटकाए रखने वाले लोग नहीं हैं। बल्कि आपके जीवन को आसान बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से कम करने वाले लोग हैं।

चुनौती को भी चुनौती देने वाले इंसान हूं

‘इस दौरान पीएम ने कहा कि वह चुनौती को भी चुनौती देने वाले इंसान हैं, मैंने कभी छुट्टी नहीं ली, ना आराम किया मैं लगातार काम कर रहा हूं। आज अरुणाचल में विकास का डबल इंजन लगा है। एक परिवार ने देश पर 55 साल तक राज किया, फिर भी दावा नहीं कर सकते हैं कि उन्होंने सारे काम पूरे कर दिए। मुझे 55 महीने ही हुए हैं, मुश्किल से मुश्किल काम हाथ में लेता हूं।

जो काम अपने हाथ में लेता हूं उसे पूरा करके ही रहता हूं

बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमने गैस देने का वादा नहीं किया था फिर भी 7 करोड़ से अधिक उज्ज्वला गैस सिलेंडर लोगों को दिए, स्वास्थ्य के नाम पर बड़ी बातें नहीं की थीं लेकिन हमने आयुष्मान योजना लागू की और गरीबों को मुफ्त में इलाज दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो काम मैं अपने हाथ में लेता हूं उसे पूरा करके ही रहता हूं।

मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके विश्वास का ही परिणाम है कि आजादी के 7 दशक बाद अरुणाचल के सभी गांवों तक बिजली पहुंचा पाए हैं, हर घर को रोशन कर पाए हैं, आपने साथ दिया, तभी हम पासीघाट और इटानगर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने का बीड़ा उठा पाए हैं। ये चुनाव भ्रष्टाचार और विकास के बीच का चुनाव है, आपके परंपराओं का मजाक उड़ाने वालों के बीच चुनाव हो रहा है।

मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने आपकी परंपरा का मजाक उड़ाया, लेकिन हम आपकी परंपराओं को अपनाते हैं। आपका ये चौकीदार आपके साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि हम एक वादा कर उसे दशकों तक लटकाने वाले लोग नहीं हैं।

घोषणा पत्र नहीं ढकोसला पत्र कहना चाहिए

पासीघाट में पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों (कांग्रेस पार्टी) की तरह ही इनका घोषणा पत्र भी भ्रष्ट होता है, बईमान होता है, ढकोसला से भरा है और इसलिए घोषणा पत्र नहीं ढकोसला पत्र कहना चाहिए। उन्होंने कहा, आपने कांग्रेस के 60 वर्ष भी देखे और चौकीदार के 60 दिन भी। 60 वर्षों में कांग्रेस के कितने नेता अरुणाचल आए थे। आपने कांग्रेस को इतने सालों तक प्यार दिया क्या उन्होंने आपके प्यार को सम्मान दिया।  

 

देशद्रोह के कानून को खत्म कर रही कांग्रेस: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने देश में अलगाववाद को बढ़ाने के लिए भी योजना बनाई है, जो तिरंगा जलाते हैं और जय हिंद की जगह भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाते हैं उनके लिए भी कांग्रेस ने सहानुभूति है। कांग्रेस पार्टी ने देशद्रोह का कानून खत्म करने का किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, हम देशद्रोहियों को सख्त सजा देने की बात कह रहे हैं, हम पूछना चाहते हैं कि कांग्रेस का हाथ देश के साथ या फिर देशद्रोहियों के साथ है। इस दौरान पीएम मोदी ने यहां महागठबंधन के उम्मीदवारों की जमानत जब्त करने की अपील की।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad