Advertisement

ईडी ने द्रमुक के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक एवं अन्य के परिसरों पर छापे मारे

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक और अन्य के खिलाफ...
ईडी ने द्रमुक के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक एवं अन्य के परिसरों पर छापे मारे

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक और अन्य के खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के तहत तमिलनाडु के कई शहरों में मंगलवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि निदेशालय के अधिकारी केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत राज्य की राजधानी चेन्नई, मदुरै और तिरुचिरापल्ली में 25 परिसरों की तलाशी ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सादिक, फिल्म निर्देशक अमीर और कुछ अन्य लोगों के परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं। सादिक तमिल फिल्मों के निर्माता भी हैं।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह की जांच के सिलसिले में सादिक को पिछले महीने गिरफ्तार किया था। उन्हें 3,500 किलोग्राम ‘स्यूडोएफेड्राइन’ की तस्करी में संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया था जिसकी बाजार में कीमत दो हजार करोड़ रुपये से अधिक है। ‘स्यूडोएफेड्राइन’ मादक पदार्थ बनाने में इस्तेमाल होने वाला रसायन है।

प्रवर्तन निदेशालय ने एनसीबी के इस मामले और कुछ अन्य प्राथमिकियों का संज्ञान लेने के बाद सादिक और अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

एनसीबी ने बताया कि सादिक के तार तमिल और हिंदी फिल्म जगत से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि कुछ ‘हाई प्रोफाइल’ लोगों के साथ-साथ राजनीतिक वित्तपोषण के कुछ मामले एजेंसी की जांच के दायरे में हैं।

सादिक को सत्तारूढ़ द्रमुक से फरवरी में निष्कासित किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad