Advertisement

आज पश्चिम बंगाल पहुंचेगी निर्वाचन आयोग की टीम, लोकसभा चुनाव की तैयारियों की करेगी समीक्षा

निर्वाचन आयोग का दल रविवार को यानी आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेगा और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के...
आज पश्चिम बंगाल पहुंचेगी निर्वाचन आयोग की टीम, लोकसभा चुनाव की तैयारियों की करेगी समीक्षा

निर्वाचन आयोग का दल रविवार को यानी आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेगा और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ बैठक करेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यात्रा का उद्देश्य मुख्य रूप से राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेना है।

अधिकारी ने बताया कि सोमवार को निर्वाचन आयोग का दल, राज्य के सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेगा और सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चर्चा करेगा।

निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने शनिवार को बताया, ‘‘निर्वाचन आयोग की पूर्ण पीठ रविवार को पश्चिम बंगाल आएगी और मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के साथ बैठक करेगी। अगले दिन निर्वाचन आयोग के सदस्य सर्वदलीय बैठक करेंगे।’’

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कम से कम 100 कंपनी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल पहुंच चुकी हैं। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि 50 और कंपनी राज्य में सात मार्च तक पहुंचने की संभावना है। अधिकारी ने बताया, केंद्रीय बलों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बल मुख्य रूप से विश्वास बहाली के उद्देश्य के लिए यहां पहुंचे हैं। एक कंपनी में औसतन 100 जवान होते हैं। 

उत्तर 24 परगना जिले में केंद्रीय बलों की 21 कंपनियां तैनात करने का फैसला लिया गया है। निर्वाचन आयोग के मुताबिक केंद्रीय बलों की तीन कंपनियों को बशीरहाट में पहले से ही तैनात किया जा चुका है। वर्तमान में, दक्षिण 24 परगना में केंद्रीय बलों की नौ कंपनियों को चरणबद्ध तरीके से तैनात किया जा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad