Advertisement

रामगोपाल यादव ने कहा, ये निष्‍कासन पूरी तरह से असंवैधानिक

समाजवादी पार्टी से निकाले जाने के बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि 'ये निष्‍कासन पूरी तरह से असंवैधानिक है। बिना पक्ष सुने कार्रवाई नहीं की जा सकती। नोटिस जारी करने के आधे घंटे के अंदर ही निष्‍कासन नहीं किया जा सकता। रामगोपाल यादव ने कहा कि 1 जनवरी को सम्‍मेलन तो बुलाया ही जाएगा। नेताजी (मुलायम सिंह) को पार्टी का संविधान मालूम नहीं है। इस पार्टी में लगातार शीर्ष स्तर से असंवैधानिक काम हो रहे हैं।
रामगोपाल यादव ने कहा, ये निष्‍कासन पूरी तरह से असंवैधानिक

रामगोपाल ने कहा कि अगर पार्टी का अध्यक्ष असंवैधानिक काम करे तो फिर सम्मेलन कौन बुलाएगा? एक भी मीटिंग नहीं हुई तो फिर कैसे पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए गए। पार्टी के कार्यकर्ताओं की मांग पर सम्मेलन बुलाया गया।

इधर मुलायम सिंह यादव शनिवार को एक बैठक बुलाई है। जिस पर आगे की रणनीति पर मंथन किया जा सकता है।

इससे पूर्व पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अलग से उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी करने पर शुक्रवार को सीएम अखिलेश यादव और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। और उनसे पूछा था कि क्‍यों न अनुशासनहीनता पर कार्रवाई की जाए। इसके बाद दोनों को निष्‍कासित कर दिया।

रामगोपाल यादव ने सपा में मचे घमासान पर कहा है कि पार्टी का एक आदमी सपा में पूरे विवाद की जड़ है। हालांकि उस नेता की हैसियत 10 वोट दिलाने की भी नहीं है। रामगोपाल ने खुलकर अखिलेश की तरफदारी करते हुए कहा कि वह अगले 10 सालों में देश के सबसे बड़े नेता होंगे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad