Advertisement

ममता को हेमंत ने सिखाया पाठ, बोले- फिर आपने क्यों किया था ऐसा

झारग्राम में झारखण्‍ड मुक्ति मोर्चा की चुनावी सभा और उम्‍मीदवार देने की घोषणा पर टीएमसी सुप्रीमो व...
ममता को हेमंत ने सिखाया पाठ, बोले- फिर आपने क्यों किया था ऐसा

झारग्राम में झारखण्‍ड मुक्ति मोर्चा की चुनावी सभा और उम्‍मीदवार देने की घोषणा पर टीएमसी सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की झामुमो के प्रति बौखलाहट पर हेमन्‍त सोरेन ने चुप्‍पी तोड़ी है। हेमन्‍त सोरेने ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने भी झारखण्‍ड में कई चुनावों में उम्‍मीदवार उतारे। कई सीटों पर ममता दीदी के उम्‍मीदवार हमारे उम्‍मीदवार के खिलाफ लड़े मगर हमने तो कभी सवाल नहीं किया। लोकतंत्र में सब को चुनाव लड़ने का अधिकार है। हालांकि हेमन्‍त सोरेन ने यह भी कहा कि दीदी की पार्टी हमारे समान विचारधारा वाली पार्टी है। हम भाजपा को पराजित करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा को रोकने के लिए हम सब को मिलकर प्रयास करना चाहिए। हम लगातार पश्मि बंगाल के राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं। वृहद झारखण्‍ड का हमारा पुराना नारा है और हम पार्टी का विस्‍तार चाहते हैं।

बता दें कि बीते 28 जनवरी को पश्चिम बंगाल के झारग्राम में झामुमो की चुनावी सभा की शुरुआत करते हुए हेमन्‍त सोरेन ने कोई चालीस सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। तब भाजपा से कड़ी चुनौती झेल रही ममता बनर्जी ने पुराने संबंधों की याद दिलाते हुए कहा था कि हेमन्‍त के शपथ ग्रहण में सबसे पहले वही पहुंची थीं।

हेमन्‍त यहां क्‍यों चुनाव लड़ने आ रहे। झारखण्‍ड में बंगाली भी हैं, हम तो वहां वोट मांगने नहीं जाते। इसके तत्‍काल बाद झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने सफाई वाले अंदाज में कहा था कि ममता बनर्जी से हमारी कोई नाराजी नहीं है मगर तालमेल को लेकर हमारी टीएमसी से कोई बात नहीं हुई है। हम वहां 30-35 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। इधर बिहार में कांग्रेस-राजद का गठबंधन है मगर पश्चिम बंगाल में राजद का ममता के साथ झुकाव दिख रहा है। झामुमो हो या राजद या इस तरह की दूसरी पार्टियां चुनाव के करीब आने के बाद तालमेल की तस्‍वीर साफ होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad