Advertisement

विपक्षी गठबंधन पर पीएम की टिप्पणी पर बोली ममता बनर्जी- मुझे लगता है कि उन्हें 'इंडिया' नाम पसंद है

विपक्षी गठबंधन के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर उन पर कटाक्ष करते हुए पश्चिम बंगाल...
विपक्षी गठबंधन पर पीएम की टिप्पणी पर बोली ममता बनर्जी- मुझे लगता है कि उन्हें 'इंडिया' नाम पसंद है

विपक्षी गठबंधन के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर उन पर कटाक्ष करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें लगता है कि उन्हें 'भारत' नाम पसंद है। बनर्जी ने कहा कि भाजपा विपक्षी गठबंधन के बारे में जितना अधिक बुरा बोलेगी, उतना ही यह साबित होगा कि वे इसके प्रति अपनी पसंद रखते हैं।

ममता बनर्जी ने कहा, "हमारे प्रधानमंत्री को धन्यवाद। मुझे लगता है कि उन्हें 'इंडिया' नाम पसंद है। आम लोगों की तरह उन्होंने भी इसे स्वीकार किया है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि पत्रकारों ने उनसे पूछा था और उन्हें जवाब देना होगा। जितना अधिक वे नाम के बारे में बुरा बोलेंगे, उतना ही वे इसके प्रति अपनी पसंद साबित करेंगे।"

बनर्जी राजभवन में राज्यपाल सीवी आनंद बोस के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रही थीं। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने विधानसभा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए राज्यपाल से मुलाकात की। प्रस्तावित विधेयकों के बारे में विवरण देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा, "यह एक शिष्टाचार  मुलाकात के अलावा और कुछ नहीं था। मैंने राज्यपाल से कहा है कि वित्त विभाग से संबंधित दो विधेयक विधानसभा में पेश किए जाने की संभावना है।"

बनर्जी ने कहा कि संक्षिप्त बैठक के दौरान उन्होंने केवल चाय पी और राज्य संचालित विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति पर राज्यपाल के साथ कोई चर्चा नहीं की।

पंचायत चुनावों के दौरान हिंसा पर चर्चा के लिए विधानसभा में दो स्थगन प्रस्ताव लाने की भाजपा की योजना पर उन्होंने कहा कि अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय इस पर गौर करेंगे। विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया।

मोदी ने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव एलायंस (INDIA) को देश में अब तक का सबसे दिशाहीन गठबंधन बताया और ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे निंदित नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है। अपने 2024 के लोकसभा अभियान के लिए माहौल तैयार करते हुए, 26 विपक्षी दलों ने एकजुट होकर सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का मुकाबला करने के लिए इंडिया ग्रुपिंग का गठन किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad