Advertisement

राकांपा की अहम बैठक से पहले बोले संजय राउत, राजनीति में अचानक कुछ नहीं होता

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की अपने अगले अध्यक्ष का चयन करने के लिए आयोजित पार्टी की...
राकांपा की अहम बैठक से पहले बोले संजय राउत, राजनीति में अचानक कुछ नहीं होता

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की अपने अगले अध्यक्ष का चयन करने के लिए आयोजित पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक से पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि राजनीति में कुछ भी आकस्मिक नहीं होता है।

राकांपा नेताओं अजीत पवार, सुप्रिया सुले, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल सहित अन्य पदाधिकारियों की एक समिति की शुक्रवार को बैठक हो रही है, ताकि यह तय किया जा सके कि इस सप्ताह के शुरू में राकांपा प्रमुख शरद पवार के पद छोड़ने के फैसले के ऐलान के बाद पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा।

राउत ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति फ्रैंकलिन डी रूजवेल्ट के हवाले से एक ट्वीट में कहा, “राजनीति में संयोग से कुछ नहीं होता। अगर ऐसा होता है तो आप शर्त लगा सकते हैं कि इसकी उसी तरह योजना बनाई गई थी।”

शरद पवार के राकांपा का अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले पर चर्चा के लिए पार्टी ने मुंबई में बैठक शुरू की है।

गौरतलब है कि शरद पवार (82) ने मंगलवार को मुंबई में अपनी आत्मकथा ‘लोक माझे सांगाति’ के अद्यतन संस्करण के विमोचन कार्यक्रम में राकांपा प्रमुख के पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था। राज्यसभा सदस्य और विपक्ष के दिग्गज नेताओं में से एक पवार ने कहा था कि वह राकांपा प्रमुख का पद छोड़ रहे हैं, लेकिन सार्वजनिक जीवन से संन्यास नहीं ले रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि एमवीए गठबंधन में शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad