Advertisement

राज्यसभा चुनाव: जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश यादव, होंगे सपा-रालोद के संयुक्त उम्मीदवार

राज्यसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सरगर्मी तेज हो गई है। प्रदेश की राज्यसभा सीटों के लिए...
राज्यसभा चुनाव: जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश यादव, होंगे सपा-रालोद के संयुक्त उम्मीदवार

राज्यसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सरगर्मी तेज हो गई है। प्रदेश की राज्यसभा सीटों के लिए समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। राष्‍ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के प्रमुख जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी (सपा) और आरएलडी के संयुक्‍त उम्‍मीदवार होंगे। सपा और रालोद में इसको लेकर सहमति बन गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के घर पर प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। बैठक के बाद ऐलान किया गया कि गठबंधन की तरफ से जयंत चौधरी राज्यसभा के प्रत्याशी होंगे।  

इससे पहले बुधवार को सपा के समर्थन से कपिल सिब्‍बल ने बतौर निर्दलीय उम्‍मीदवार बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया था। राज्यसभा में उत्तर प्रदेश कोटे की 31 में से 11 सदस्यों का कार्यकाल 4 जुलाई 2022 को समाप्त हो रहा है। इन सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन के दूसरे दिन कपिल सिब्बल ने नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पार्टी विधायक और सिब्बल के परिवार के सदस्य मौजूद थे। बाद में राज्यसभा के पूर्व सदस्य और संभल के जावेद अली ने सपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया।

सिब्बल ने राज्यसभा चुनाव में सपा के समर्थन के लिए अखिलेश यादव का आभार जताते हुए कहा कि वह राज्यसभा में यूपी की आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने बताया कि वह 16 मई को ही कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad