Advertisement

जदयू ने लगाया देश में 'अघोषित आपातकाल' का आरोप, नीतीश ने विपक्ष की एकता का किया आह्वान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को भाजपा से मुकाबले के लिए विपक्षी एकता का आह्वान करते हुए...
जदयू ने लगाया देश में 'अघोषित आपातकाल' का आरोप, नीतीश ने विपक्ष की एकता का किया आह्वान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को भाजपा से मुकाबले के लिए विपक्षी एकता का आह्वान करते हुए कहा कि पार्टियों को एक विकल्प की तलाश में लोगों के कल्याण के लिए अपने मतभेदों को दूर करने की जरूरत है।

सूत्रों ने कहा कि जनता दल (यूनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कुमार ने दावा किया कि उनका एकमात्र लक्ष्य विपक्षी दलों को एकजुट करना है। बाद में पार्टी ने उन्हें विपक्षी एकता के लिए काम करने के लिए अधिकृत किया।

बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया जिसमें आरोप लगाया गया कि भाजपा सरकार के तहत देश में एक "अघोषित आपातकाल" है जो जांच एजेंसियों का "दुरुपयोग" करके विपक्षी आवाजों को "चुप" करने की कोशिश कर रही है।

केंद्र की भाजपा सरकार असहमति के लोकतांत्रिक अधिकार को 'देशद्रोह' करार दे रही है। प्रस्ताव में कहा गया है कि देश भाजपा के विकल्प की तलाश कर रहा है और सभी विपक्षी दलों से अपने मतभेदों को भुलाकर एकजुट होने को कहा।

इसने भाजपा पर देश में "सांप्रदायिक उन्माद" भड़काने का भी आरोप लगाया। "अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। समाज में असहिष्णुता और उग्रवाद बढ़ा है। दलितों और आदिवासियों को परेशान किया जा रहा है।"

पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा को उसकी सत्तावादी प्रवृत्तियों के लिए भी नारा दिया और दिल्ली और झारखंड सहित कई राज्यों में गैर-भाजपा सरकारों को "अस्थिर" करने के लिए सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधा। बैठक में दो प्रस्ताव पारित किए गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad