Advertisement

कर्नाटक: बीजेपी के सोमशेखर ने डीके शिवकुमार को बताया राजनीतिक 'गुरु'; बोम्मई ने भी दिया ये बयान

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को अपना राजनीतिक 'गुरु' बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के...
कर्नाटक: बीजेपी के सोमशेखर ने डीके शिवकुमार को बताया राजनीतिक 'गुरु'; बोम्मई ने भी दिया ये बयान

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को अपना राजनीतिक 'गुरु' बताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक एसटी सोमशेखर गौड़ा ने कहा कि सहकारी क्षेत्र में उनकी वृद्धि कांग्रेस के नेता के कारण है। पूर्व मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा है कि वह विधायक से बात करेंगे।

पूर्व में कांग्रेस नेता और वर्तमान में भाजपा से विधायक एसटी सोमशेखर गौड़ा ने गुरुवार को कहा, "अगर मैं सहकारी क्षेत्र में आगे बढ़ा हूं तो यह मेरे 'गुरु' डीके शिवकुमार की वजह से है जिन्होंने मेरी मदद की। मुझे जेपी नगर ब्लॉक नहीं दिया गया, डीके शिवकुमार ने मुझे जेपी नगर का संयुक्त सचिव बना दिया। वहां से उन्होंने मुझे अपना समर्थन दिया। उन्होंने मुझे उत्तरहल्ली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी बनाया।"

विधान सभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत के तीन महीने बाद भाजपा नेता की यह टिप्पणी आई है। सोमशेखर उन 14 कांग्रेस विधायकों में से थे, जिन्होंने 2019 में राज्य में भाजपा सरकार स्थापित करने में बीएस येदियुरप्पा की मदद करने के लिए भाजपा के पीछे अपना समर्थन दिया।

14 कांग्रेस विधायकों के अलावा, तीन जद (एस) विधायक थे जिन्होंने अपनी पार्टी छोड़ दी, जिसके कारण उस वर्ष जद (एस)-कांग्रेस सरकार गिर गई। हालांकि, सोमशेखर गौड़ा के बयान के बारे में पूछे जाने पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह एक 'उत्तेजित' नेता से बात करेंगे और मुद्दों को सुलझाएंगे।

बोम्मई ने गुरुवार को एएनआई को बताया, "देखिए मैं आपको बता रहा हूं कि कुछ स्थानीय मुद्दों के कारण एसटी सोमशेखर थोड़े उत्तेजित हैं। मैं सहमत हूं लेकिन इसे बहुत जल्दी सुलझाया जा सकता है और मुझे यकीन है कि मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि सभी मुद्दे सुलझ जाएं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad