Advertisement

दिल्ली में ठंड से हुई मौतों पर केजरीवाल ने एलजी पर साधा निशाना

दिल्ली में ठंड से हुई मौतों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल पर निशाना साधा है।...
दिल्ली में ठंड से हुई मौतों पर केजरीवाल ने एलजी पर साधा निशाना

दिल्ली में ठंड से हुई मौतों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि उपराज्यपाल  राज्य सरकार से बिना सलाह लिए बेकार अफसरों की नियुक्त करते हैं और ऐसे ही एक अफसर की वजह से दिल्ली में लोग ठंड से मारे जा रहे हैं। वहीं भाजपा ने ठंड से दिल्ली की सड़कों पर मरने वाले लोगों के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, मीडिया ठंड की वजह से 44 बेघर लोगों की मौतें बता रहा है।  मैं दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूआईएसआईबी) के सीईओ को कारण बताओ नोटिस दे रहा हूं। पिछले साल न के बराबर मौतें हुईं थीं। इस साल एलजी ने एक बेकार अफ़सर लगा दिया। अफ़सरों की नियुक्ति से पहले एलजी ने हमसे सलाह नहीं ली तब  इस तरह सरकार कैसे चलाएं?

सीएम केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने लिखा है कि जिस अधिकारी को नियुक्त किया गया था उनके सर्विस रिकॉर्ड को लेकर विधानसभा की कमेटी ने नकारात्मक टिप्पणी की थी। इसके बाद मुख्य सचिव कुट्टी अपने अधिकारी का बचाव करने हाई कोर्ट तक पहुंच गए। एलजी कभी भी ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे।

इससे पहले दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो जारी कर कहा कि सड़क से आंदोलन की शुरुआत करने वाले महलों में सो गए हैं और सड़क पर लोग मौत के मुंह में समा रहे हैं।  मनोज तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास से कुछ ही दूरी पर लोग ठंड में बाहर सड़क पर सो रहे हैं, ये सरकार पर बड़ा सवाल खड़ा करता है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad