Advertisement

केजरीवाल और मंत्रियों ने जताई एलजी हाउस से जबरन निकालने की आशंका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तीन मंत्रियों के धरने और अनशन का पांचवां दिन है।...
केजरीवाल और मंत्रियों ने जताई एलजी हाउस से जबरन निकालने की आशंका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तीन मंत्रियों के धरने और अनशन का पांचवां दिन है। केजरीवाल और गोपाल राय जहां धरना दे रहे हैं तो मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन अनशन पर है। पांचवें दिन भी अरविंद केजरीवाल अपनी टीम के साथ जमे हुए हैं। केजरीवाल और मंत्रियों ने आशंका जताई है कि उन्हें एलजी हाउस से जबरन निकाल दिया जाएगा।

पांच दिन से चल रहे इस धरना प्रदर्शन और अनशन का अंत कैसा होगा यह किसी भी मालूम नहीं है. लेकिन, सीएम अरविंद केजरावल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें आशंका है कि उनको एसजी हाउस से जबरन हटा दिया जाएगा। पांचवे दिन दोपहर होते-होते दिल्ली के राजनिवास में एंबुलेंस की चार गाड़ियां पहुंच गई और साथ में पहुंची डॉक्टरों की एक टीम भी। केजरीवाल ने ट्वीट में कहा है कि जानबूझ कर उनको धरना स्थल से हटना की साजिश रची जा रही है। मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट किया है अगर उनको यहां से हटा दिया जाता है तो वह जल भी त्याग देंगे।

उधर, दिल्ली सचिवालय में आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भाजपा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता, अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा का धरने का आज तीसरा दिन है। आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा अपने ट्विटर अकाउंट से लगातार ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल रहे हैं।

आप नेता दिलीप पांडे का कहना है कि 17 जून को पूरी दिल्ली के लोग पीएम आवास के तरफ जाकर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे और पीएम से पूछेंगे कि दिल्ली के साथ इस तरह का बर्ताव क्यों किया जा रहा है?

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों के द्वारा धरना दिए जाने को मजाक बताया है। उन्होंने कहा कि जब वह दिल्ली में थी तो केंद्र में बीजेपी की ही सरकार थी। इसके बावजूद उस समय हमने दिल्ली में पानी के लिए काफी काम किया.

डोर-टू-डोर कैंपेन शुरू करेंगेः केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने राजनिवास से ही दिल्लीवासियों को एक विडियो मेसेज दिया है। एक तरफ उन्होंने इस मेसेज के जरिए अपनी समस्याओं पर जनता से आवाज उठाने की अपील की है तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री को दोबारा चिट्ठी लिखकर आईएएस अधिकारियों की कथित हड़ताल खत्म करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अगर केंद्र सरकार दिल्ली की मांगों पर चुप्पी साधे रहती है तो वह रविवार से डोर-टू-डोर मुहिम लॉन्च करेंगे। एलजी के दफ्तर से एक वीडियो जारी करते हुए उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे वैसी ही मुहिम शुरू करें जैसी उन्होंने बिजली बिल को लेकर की थी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा, 'अगर रविवार तक उनकी मांगों पर कोई जवाब नहीं मिलता है तो दरवाजे-दरवाजे जाएं और 10 लाख परिवारों के साइन लेकर आएं। हम उसे प्रधानमंत्री को फॉरवर्ड करेंगे। वह मेरी मांगों पर कोई जवाब नहीं दे रहे हैं इसलिए अब दिल्ली की जनता उनसे पूछेगी।' सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को दोबारा चिट्ठी लिख आईएएस की हड़ताल खत्म करने के लिए उनके हस्तक्षेप की मांग की है।

उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पीएम को चिट्ठी लिखकर भी दी, वॉट्सऐप मेसेज भी भेजा लेकिन कोई जवाब नहीं आया। मैंने भी पीएम को चिट्ठी लिखी लेकिन कोई जवाब नहीं आया तो मैंने आज दोबारा लिखा है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad