Advertisement

कर्नाटक चुनाव: टिकट कटने के बाद भाजपा विधायक ने दिखाए बगावती तेवर, कहा- ‘मैं आज अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दूंगा’

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है सियासी गलियारों में हड़कंप मचने लगा है।...
कर्नाटक चुनाव: टिकट कटने के बाद भाजपा विधायक ने दिखाए बगावती तेवर, कहा- ‘मैं आज अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दूंगा’

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है सियासी गलियारों में हड़कंप मचने लगा है। चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। इसी बीच खबर आ रही है कि भाजपा को बड़ा झटका लगने वाला है। मुदिगेरे निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक एमपी कुमारस्वामी ने पार्टी छोड़ने की घोषणा की है।

बता दें कि भाजपा ने 224 सदस्यीय सदन के लिए 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए अब तक 212 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

दरअसल, मुदिगेरे निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक एमपी कुमारस्वामी ने कहा कि मैं आज अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दूंगा।

 

इससे पहले टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने विधान परिषद सदस्य और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी से इस्तीफा देने के बाद लक्ष्मण सावदी ने कहा कि मैंने अपना फैसला कर लिया है। मैं एक स्वाभिमानी नेता हूं, मैं किसी के सामने भीख का कटोरा लेकर नहीं घूमूंगा। इसके साथ ही पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैं किसी के बहकावे में आकर ये काम नहीं कर रहा हूं।

बता दें कि भाजपा ने हाल ही में उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। जारी सूची में पार्टी ने एमपी कुमारस्वामी की जगह पर दीपक डोड्डैया को उम्मीदवार बनाया है।

 

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को बीजेपी ने 189 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। राजधानी दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय से जैसे ही बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा हुई, कर्नाटक में कुछ दिग्गज नेताओं ने लिस्ट अपना नाम नहीं होने पर बगावत शुरू कर दी। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad