Advertisement

आप में घमासान, कुमार विश्‍वास आज रात लेंगे बड़ा फैसला

आम आदमी पार्टी में अंदरूनी लड़ाई अब खुलकर सामने आती जा रही है। आप के कुमार विश्वास ने साफ कहा है कि वो किसी से माफी नहीं मांगेंगे। विश्वास ने कहा कि सोच समझकर आज रात बड़ा निर्णय लूंगा। जल्द ही आप सबको यह बता दूंगा।
आप में घमासान, कुमार विश्‍वास आज रात लेंगे बड़ा फैसला

कुमार विश्वास ने मीडिया से कहा मैंने जो वीडियो में बोला वो मेरी नहीं देश की आवाज थी। अगर देश की आवाज लाने के लिए मुझसे कोई भी संगठन, सरकार या कोई भी व्यवस्था नाराज होगी तो मैं अपनी आवाज बंद नहीं करूंगा मैं लगातार बोलूंगा। मैं अपने वीडियो के लिए किसी से माफी नहीं मांगूगा।

सर्जिकल स्ट्राइक पर आम आदमी पार्टी के पक्ष की ओर संकेत करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि हमने खराब मनोबल के समय पर आतंकवाद से लड़ती भारतीय सेना के लिए ऐसा संदेश दिया जिसका लोगों में गलत संदेश गया, तो हमें इसका सुधार करना ही पड़ेगा।

कुमार विश्वास ने कहा ने कहा कि जीवन में ना कभी सीएम बनना है, ना डिप्टी सीएम बनना है, ना पार्टी का अध्यक्ष बनना है, ना कोई पॉलीटिकल पार्टी ज्वाइन करनी है और ना ही किसी स्वराज आंदोलन का हिस्सा बनना है।

कुमार ने कहा कि अगर देश का मामला होगा तो मैं बोलूंगा, अगर सेना का मामला है तो बोलूंगा। मैं चेतावनी नहीं दे रहा अपनी बात कर रहा हूं। मीडिया के सामने अपने ऊपर लगे आरोपों पर कहा कि अमानतुल्ला ने मुझ पर आरोप लगाए। अगर उन्होंने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाए होते तो उन्हें 10 मिनट में पार्टी से बाहर निकाल दिया जाता। कुमार ने कहा कि ये मेरे खिलाफ साजिश है। मैं मुख्यमंत्री बनने नहीं आया हूं। मैंने जो भी बोला है, मैं उसके लिए माफी नहीं मानूंगा। पार्टी की गलतियों पर चुप नहीं बैठूंगा।

कुमार विश्वास ने कहा, 'हम तीन मित्रों ने मैंने, अरविंद और मनीष ने भ्रष्‍टाचार  के खिलाफ आंदोलन का सपना देखा था। एक विधायक ने कहा कि मैं भाजपा का एजेंट हूं। मुझे लगा कि उसने ये बात अरविंद या मनीष के बारे में कही होती तो उसे दस मिनट में पार्टी से निकाल दिया जाता।

विश्वास ने कहा कि लगातार 6 हार के बाद जो सवाल मैंने उठाए थे वह बिलकुल सही थे। टिकट वितरण को लेकर शायद मैंने सही सवाल उठाए।  कुमार विश्वास ने कहा कि मेरे एक वीडियो से नाराज है, ऐसा कहा जा रहा है। लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि उक्‍त वीडियो में कुमार विश्वास की आवाज नहीं है, ये देश के नागरिक की आवाज है। इससे पार्टी संगठन, सरकार व्यवस्था कोई भी नाराज हो सकता है पर मैं अपनी आवाज उठाता रहूंगा। मैं कहना चाहता हूं मामला देश का होगा तो मैं बोलूंगा। जो भी ये साजिश हो रही है, मैं इस खेल का हिस्सा नहीं हूं। मैं अपने बयान या वीडियो के लिए किसी से माफी नहीं मांगूंगा। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कुमार विश्वास को जवाब देते हुए कहा कि वह पीएसी की बैठक में ना आकर टीवी पर बयानबाजी कर रहे हैं। मनीष ने कहा कि टीवी पर बयानबाजी से कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है। मनीष ने कुमार से अपील की है उन्हें बयानबाजी करने की बजाय पार्टी के मंच पर आकर अपनी बात कहनी चाहिए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad