Advertisement

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले के विरोध में वाम दलों का बिहार बंद, राजद ने दिया समर्थन

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बच्चियों के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ वाम दलों के बंद की घोषणा...
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले के विरोध में वाम दलों का बिहार बंद, राजद ने दिया समर्थन

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बच्चियों के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ वाम दलों के बंद की घोषणा की है जिसका राजद और विपक्षी दलों समेत अन्य संगठनों ने समर्थन किया है। गुरूवार को इस बंद का पटना समेत पूरे राज्य में असर देखने को मिल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर ट्रेन रोकी और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, भाजपा ने बिहार बंद का विरोध किया है।

दरभंगा में भी वामदलों के बिहार बंद का असर दिख रहा है। कार्यकर्ताओं ने लहेरियासराय स्टेशन पर जानकी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दी है जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बंद के असर को देखते हुए राज्य में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने लोगों से शांति की अपील की  लेकिन प्रदर्शनकारी पुलिस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।

बंद समर्थकों ने मंत्री मंजू वर्मा और सुरेश शर्मा की बर्खास्तगी तथा मधुबनी शेल्टर होम्स की जांच जज की निगरानी में कराये जाने की मांग की। 

जहानाबाद में पटना से रांची जा रही पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस रोक कर बंद समर्थकों ने ट्रेन सेवा बाधित की तथा गया-हावड़ा ट्रेन रोक कर प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बरबीघा एनएच पर चिमनी मोड़ के पास राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। माले और राजद के कार्यकर्ताओं ने पटना-आरा मुख्यमार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया।

शेल्टर होम में 34 लड़कियों के साथ रेप का मामला सामना आने के बाद राज्य में सियासी घमासान मचा हुआ है। विपक्षी दल राज्य सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। पुलिस ने 44 लड़कियों के बयान रेकॉर्ड किए थे। वहीं, सीबीआई ने 2010 से लेकर 2018 के बीच शेल्टर होम मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ और अखबार को मिले फंड की जानकारी राज्य सरकार से मांगी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad