Advertisement

LIVE: तेजस्वी के बढ़ते कद से नीतीश थे परेशान, हमने उनके जैसा दलबदलू नहीं देखा: लालू

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की 'देश बचाओ, बीजेपी भगाओ' रैली में विपक्ष की एकता देखने को मिल रही है।
LIVE: तेजस्वी के बढ़ते कद से नीतीश थे परेशान, हमने उनके जैसा दलबदलू नहीं देखा: लालू

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की “देश बचाओ, बीजेपी भगाओ” रैली को लेकर सियासत गरम है। रविवार को पटना के गांधी मैदान में लालू यादव सहित कई विपक्षी दल भाजपा के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं।

रैली में संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि इस वक्त एनडीए में जो भी बिहार से बड़े नेता हैं वो सभी उन्हीं के प्रोडक्ट्स हैं। लालू ने कहा कि उन्हें तो कभी भी नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं था, लेकिन सांप्रादायिक ताकतों को रोकने के लिए भारी मन से विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन किया था। लालू ने कहा कि शरद यादव ने नीतीश कुमार को अंगुली पकड़ कर राजनीति की राह दिखाई,  लेकिन उन्हीं को आज नीतीश धमकी दे रहे हैं। लालू ने कहा कि बिहार की राजनीति में तेजस्वी यादव के बढ़ते कद से नीतीश कुमार परेशान हो रहे थे। नीतीश साजिशन तेजस्वी को कलंकित करने के लिए महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ गए।

सीबीआई छापेमारी को लेकर उन्होंने कहा कि बिना सरकार की इजाजत के सीबीआई नहीं आ सकती है। नीतीश पहले संघ मुक्त का नारा देते थे। अब संघ की गोद में जाकर बैठ गए। हमने नीतीश जैसा दलबदलू नहीं देखा।

शरद ने बोला भाजपा पर हमला

जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव पर सबकी नजरें टिकी हुई थी। इस दौरान रेली को संबोधित करते हुए शरद ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन किया जाएगा। पंचकूला हिंसा के लिए खट्टर नहीं, बल्कि केंद्रीय नेतृत्व जिम्मेदार है, जिनकी राम रहीम के साथ दोस्ती है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों की राम रहीम से दोस्ती है।

ममता का मोदी सरकार पर हमला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार गरीबों की लड़ाई लड़ रही है और आगे लड़ती रहेगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। ममता ने कहा कि मोदी सरकार सभी मोर्चे पर विफल हुई है।

नीतीश ने किया जनादेश और देश का अपमान: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस रैली में नहीं पहुंची थी। लेकिन उन्होंने अपना बयान भेजा था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी का बयान पढ़ा। बयान में कहा गया कि बिहार में जदयू , राजद और कांग्रेस ने साथ-साथ चलने की शपथ ली थी, लेकिन नीतीश कुमार ने प्रदेश के लोगों को धोखा दिया। सोनिया ने कहा कि नीतीश ने जो किया वो ना सिर्फ बिहार के जनादेश का अपमान है बल्कि देश का अपमान है।

अखिलेश के बोल

रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, “मैं लालूजी को बधाई देना चाहता हूं, जिनके कारण इतना जनसैलाब यहां इकठ्ठा हुआ है।”  उन्होंने आगे कहा कि हम देश बचाना चाहते है, क्योंकि देश इन्होंने पीछे कर दिया है। अब तो 3 साल गुजर गए। अच्छे दिन वाले न्यू इंडिया की बात करने लगे। अब तो हमें अंतर बता दो। अखिलेश ने कहा, “हम जानना चाहते है कि जीएसटी और नोटबंदी से कितना भ्रष्टाचार रुका और कितने युवाओं को रोजगार मिला। जीएसटी और नोटबंदी से कितने लोग बेरोजगार हुए इस बारे में भाजपा को बताना चाहिए। अखिलेश ने कहा कि अगर बिहार की धरती भाजपा का रथ रोक सकती है ये धरती तो भाजपा को भी रोक सकती है।”

उमड़ा जनसैलाब

 इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव ने ट्वीट कर अपनी रैली में पहुंची भीड़ की तस्वीर दिखाई है। इसके जरिए वे अपनी सियासी ताकत प्रदर्शित कर रहे हैं।


वहीं तेजस्वी यादव ने भी रैली से जुड़े वीडियो और तस्वीरें शेयर किया है।



 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रैली में शामिल होने के लिए जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, अली अनवर सीपीआई के डी. राजा, डीएमके के टी.के.एस इलानगोवान और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पहुंच चुके हैं। 

कार्यक्रम में  लालू यादव, शरद यादव, मीसा, राबड़ी देवी, तेजस्वी, तेज प्रताप, सीपीआई नेता डी राजा, कांग्रेस के हनुमंत राव, डीएमके के एलांगोवन मंच पर उपस्थित हैं।

रैली में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं। इस दौरान तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश 28 साल के नौजवान से डर गए।

-सृजन घोटाले पर तेजस्वी ने कहा कि इसमें बीजेपी और जेडीयू के लोग शामिल है। महागठबंधन तोड़ने पर तेजस्वी ने कहा कि तेजस्वी तो बहाना था, उन्हें तो बीजेपी के साथ जाना था।

-सृजन घोटाले में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। जो मुख्य आरोपी था, जो सब जानता था, उसकी मौत हो गई। नीतीशजी बताइए अब कहां गया आपका सिद्धांत।

-नरेंद्र मोदी बिहार आए थे, उन्होंने नीतीशजी के डीएनए को गाली दिया। नीतीशजी धोखेबाज है। ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीशजी ने ठगा नहीं।  

 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस रैली में शामिल नहीं हो रही हैं, लेकिन इस दौरान उनका रिकॉर्डेड भाषण  चलाया जाएगा। इस रैली में मायावती और सोनिया गांधी शामिल नहीं हो रही है। कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को रैली में शामिल होने के लिए भेजा है। लेकिन इस बीच सबकी निगाह शरद यादव के शामिल होने अथवा नहीं होने पर टिकी हुई थी। कहा गया था कि है कि यदि वे लालू के मंच पर दिखे तो जेडीयू से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। 

रैली की तैयारी पूरी

बताया जा रहा है कि इसे लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। रैली को लेकर पूरा पटना पार्टी के हरे रंग के बैनर और पोस्टर से पटा है। पूरे शहर में लालू और तेजस्वी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स दिखाई दे रहे हैं। इस रैली में जहा लालू केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे वहीं दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर भी निशाना साधेंगे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad