Advertisement

महा विकास अघाड़ी महाराष्ट्र में 30 से 35 लोकसभा सीटें जीतेगी: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि विपक्षी महा विकास...
महा विकास अघाड़ी महाराष्ट्र में 30 से 35 लोकसभा सीटें जीतेगी: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) को महाराष्ट्र की कुल 48 में से 30 से 35 लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं और यह 4 जून को घोषित होने वाले लोकसभा चुनाव परिणामों में दिखाई देगा।

निकटवर्ती सतारा जिले में पत्रकारों से बात करते हुए, राज्यसभा सांसद ने कहा कि विपक्षी दल 2019 के चुनावों की तुलना में मौजूदा संसदीय चुनावों में राज्य में अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करेंगे। एमवीए, एक राज्य-स्तरीय गठबंधन है, जिसमें कांग्रेस, एनसीपी (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं।

उन्होंने कहा, "2019 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस को एक सीट, (अविभाजित) एनसीपी को चार सीटें और एआईएमआईएम को एक सीट मिली। लेकिन इस बार, ऐसा लगता है कि हमारी सीटों की संख्या 30 से 35 के बीच होगी। लोग बदलाव की तलाश में हैं और रुझानों से पता चलता है कि कांग्रेस, राकांपा (सपा) और शिवसेना (यूबीटी) को मतदाताओं का समर्थन मिलेगा।"

महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं, जो उत्तर प्रदेश (80) के बाद दूसरी सबसे अधिक सीटें हैं। इनमें से 24 सीटों पर चुनाव के पहले तीन चरणों में मतदान हो चुका है, जबकि चौथे और पांचवें दौर का मतदान क्रमशः 13 और 20 मई को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad