Advertisement

महाराष्ट्र संकट: सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार की शिवसेना की याचिका, फ्लोर टेस्ट पर शाम पांच बजे होगी सुनवाई

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच प्रदेश के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना...
महाराष्ट्र संकट: सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार की शिवसेना की याचिका, फ्लोर टेस्ट पर शाम पांच बजे होगी सुनवाई

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच प्रदेश के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। पार्टी के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर महाराष्ट्र के राज्यपाल के उस निर्देश को चुनौती दी है जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री को महाविकास अघाड़ी सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कल विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने का निर्देश दिया था।

महाराष्ट्र हाई कोर्ट ने शिवसेना की याचिका को स्वीकार करते हुए आज शाम 5 बजे सुनवाई करने की बात कही है। महाराष्ट्र के राज्यपाल ने राज्य के मुख्यमंत्री को 30 जून को सदन के पटल पर बहुमत समर्थन साबित करने के निर्देष दिए थे।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट (महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने के फैसले के खिलाफ) जाएंगे। यह एक गैरकानूनी गतिविधि है क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। राज्यपाल को बस इसी पल का इंतजार था।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि महाराष्ट्र के बागी विधायक आज गोवा रवाना होंगे। इन बागी विधायकों के लिए ताज रिज़ॉर्ट एंड कन्वेंशन सेंटर, गोवा में 70 कमरे बुक किए गए हैं। फिर वे कल मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे और सीधे महाराष्ट्र विधानसभा जाएंगे।

 

बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार से कल सदन में बहुमत साबित करने को कहा है। गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य के विधानसभा सचिव को 30 जून यानी कल शक्ति परीक्षण के लिए विशेष सत्र बुलाने को कहा है। कोश्यारी ने पत्र में लिखा है कि शिव सेना के 39 विधायकों ने राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार से बाहर आने का फैसला किया है। इसके अलावा सात निर्दलीय विधायकों ने 28 जून को राजभवन एक पत्र मेल किया, जिसमें ठाकरे सरकार के अल्पमत में होने का दावा किया गया। ऐसे में राज्यपाल कोश्यारी ने फ्लोर टेस्ट को जल्द से जल्द कराए जाने की जरूरत बताई। राज्यपाल ने विधानसभा सचिव को भेजे गए पत्र में कहा कि 28 जून को विपक्ष के नेता ने उनके मुलाकात में राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में जानकारी दी और उन्होंने फ्लोर टेस्ट जल्द से जल्द कराए जाने की मांग की।

 

 

 

 

गौरतलब है कि देवेंद्र फडणवीस ने कल रात राज्यपाल से मिलकर फ्लोर टेस्ट की मांग की थी। इससे पहले फडणवीस ने दिन में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad