Advertisement

ममता बनर्जी ने की आरएसएस की तारीफ, ओवैसी ने निशाना साधते हुए याद दिलाया 2003 का बयान

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को पश्चिम...
ममता बनर्जी ने की आरएसएस की तारीफ, ओवैसी ने निशाना साधते हुए याद दिलाया 2003 का बयान

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तारीफ करने को लेकर निशाना साधा। दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्‍होंने कहा कि आरआरएसएस में कई अच्‍छे लोग हैं, जो भाजपा का समर्थन नहीं करते हैं।

बता दें कि ममता बनर्जी ने हाल ही में कहा कि "आरएसएस पहले इतना बुरा नहीं था।" सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में, ममता बनर्जी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि आरएसएस में कई "अच्छे लोग" हैं जो "भाजपा का समर्थन नहीं करते हैं,वे भी एक दिन अपनी चुप्पी तोड़ देंगे।"

ओवैसी ने ममता बनर्जी के इस बयान पर तंज कसते हुए उनका वो पुराना बयान याद दिलाया कि कैसे तृणमूल कांग्रेस के नेता ने 2003 में आरएसएस के एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान संगठन की प्रशंसा की थी। ओवैसी ने कहा आरएसएस का इतिहास "मुस्लिम विरोधी घृणा अपराध से भरा" है और उन्हें उम्मीद है कि "मुस्लिम" तृणमूल के चेहरे "ईमानदारी और निरंतरता" के लिए बंगाल की सीएम की प्रशंसा करेंगे।

ओवैसी ने ट्वीट किया कि 2003 में भी ममता ने आरएसएस को 'देशभक्त' कहा था। बदले में आरएसएस ने उन्हें "दुर्गा" कहा था। आरएसएस हिंदू राष्ट्र चाहता है, इसका इतिहास मुस्लिम विरोधी घृणा अपराध से भरा है। उन्होंने गुजरात नरसंहार के बाद संसद में भाजपा सरकार का बचाव किया था। आशा है कि टीएमसी के "मुस्लिम चेहरे" उनकी ईमानदारी और निरंतरता के लिए उनकी प्रशंसा करेंगे।"

बता दे कि ओवैसी ने अपने ट्टीट में जिस बात का जिक्र किया है वो सितंबर 2003 का है। जब बनर्जी बिना विभाग के कैबिनेट मंत्री के रूप में एनडीए सरकार में लौटीं, तो उन्होंने पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्ट "आतंक" के खिलाफ अपनी लड़ाई में संघ का समर्थन मांगा।तब एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad