Advertisement

मायावती का केंद्र पर निशाना, कहा- मोदी राज में बढ़ा है दलितों का शोषण

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में आरएसएस का एजेंडा...
मायावती का केंद्र पर निशाना, कहा- मोदी राज में बढ़ा है दलितों का शोषण

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में आरएसएस का एजेंडा लागू करना चाहती है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद देश के कई हिस्सों में दलितों का शोषण बढ़ा है।

पार्टी संस्थापक कांशीराम की जयंती पर चंडीगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी भले ही सभी समुदायों की बात करे, लेकिन हकीकत यही है कि उनके सत्ता में आने के बाद देश के कई हिस्सों में दलितों का शोषण बढ़ा है।

राज्यसभा से इस्तीफा देने की बात पर मायावती ने कहा कि उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें संसद में बोलने भी नहीं दिया गया। 

मायावती ने कहा, 'जिस दिन मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया, उसी दिन फैसला लिया कि अब मुझे पूरे देश में लोगों को खास कर पिछड़े वर्गों, मजदूरों, किसानों को बीजेपी की गलत नीतियों के बारे में जाग्रत और तैयार करके, पूंजीवादी पार्टियों को केंद्र और राज्य सरकारों में आने से रोकना होगा।'

 

चंडीगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि देश के कई हिस्सों में दलितों का शोषण बढ़ा है। इस दौरान बसपा सुप्रीमो ने सहारनपुर दंगा की याद दिलाते हुए कहा कि गलत मंसूबों के चलते वह दंगा जानबूझकर करवाया गया था।

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती फूलपुर और गोरखपुर के उपचुनाव के नतीजों से काफी उत्साहित हैं। यूपी में उपचुनाव के बाद मायावती की यह पहली रैली है।  

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad