Advertisement

महबूबा ने ईडी को लिखा पत्र, किसी भी एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार लेकिन प्रक्रिया हो वैध

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने...
महबूबा ने ईडी को लिखा पत्र, किसी भी एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार लेकिन प्रक्रिया हो वैध

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर उन लोगों को तलब करने का आरोप लगाया है जो उनसे या उनकी पार्टी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा है कि वह किसी भी एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते इसकी प्रक्रिया वैध हो।

महबूबा मुफ्ती ने ईडी के निदेशक को लिखे पत्र में कहा कि राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ ईडी का उपयोग केंद्र में सत्ता में रही पार्टी के लिए कोई नया हथियार नहीं है।

पीडीपी अध्यक्ष के भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जांच के नाम पर अपने परिवार और दोस्तों को आतंकित करने का आरोप लगाने और पार्टी को एनआईए, सीबीआई और ईडी के सहारे के बजाय राजनीतिक रूप से लड़ने की चुनौती देने के एक हफ्ते बाद उन्होंने यह पत्र लिखा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पत्र ईडी को यह सूचना देने के लिए है कि यदि वह उनसे पूछताछ करना चाहती है या उनके इलेक्ट्रॉनिक या डिजिटल उपकरणों की जांच करना चाहती है अथवा उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ करना चाहती है, तो यह केवल उनकी (सुश्री मुफ्ती की)  या उनके प्रतिनिधि की उपस्थिति में और एक निष्पक्ष / न्यायिक प्राधिकरण की देखरेख में करेगी।

उन्होंने कहा, “अगर कानून, अच्छे आचरण और संवैधानिकता के मानदंडों का किसी तरह का उल्लंघन होता है तो मैं कानूनी और राजनीतिक रूप से मामले को उठाने में संकोच नहीं करूंगी।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad