Advertisement

मंत्री पद आवंटन से पता चलता है कि बंगाल भाजपा के लिए सबसे कम महत्वपूर्ण है: टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसदों को केवल दो राज्य मंत्री पद आवंटित किए जाने पर सोमवार...
मंत्री पद आवंटन से पता चलता है कि बंगाल भाजपा के लिए सबसे कम महत्वपूर्ण है: टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसदों को केवल दो राज्य मंत्री पद आवंटित किए जाने पर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इससे पता चलता है कि पूर्वी राज्य भगवा पार्टी के लिए सबसे कम महत्वपूर्ण है।

भाजपा के बालुरघाट सांसद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और बनगांव सांसद शांतनु ठाकुर को राज्य मंत्री के रूप में केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है। ठाकुर पिछले मंत्रालय में शिपिंग और बंदरगाहों के लिए राज्य मंत्री थे, जबकि दो बार सांसद रहे मजूमदार को पहली बार मंत्रालय में शामिल किया गया है।

टीएमसी प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा, "पश्चिम बंगाल से केवल दो भाजपा सांसदों को केंद्रीय मंत्रालय में शामिल किया जाना, जबकि उनमें से 12 विजयी हुए हैं, राज्य के प्रति पार्टी की उदासीनता को दर्शाता है। मंत्री पद के वितरण को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि भाजपा नेतृत्व के लिए पश्चिम बंगाल का कोई महत्व नहीं है।"

उन्होंने कहा कि 2019 में जब भाजपा ने 18 सांसद जीते थे, तब भी राज्य से कोई कैबिनेट मंत्री नहीं था। उन्होंने कहा, "2024 में भी पश्चिम बंगाल वंचित रहा है। अब राज्य के लोग तय करेंगे कि वे आगामी चुनावों में भाजपा को वोट देंगे या नहीं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad