Advertisement

मुस्लिमों के साथ की जा रही मारपीट, झूठे इल्जाम में हो रही गिरफ्तारी: कासगंज हिंसा पर रामगोपाल

उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई सांप्रदायिक हिंसा की तपिश अब भी बरकरार है। आज राज्यसभा के बाहर और अंदर...
मुस्लिमों के साथ की जा रही मारपीट, झूठे इल्जाम में हो रही गिरफ्तारी: कासगंज हिंसा पर रामगोपाल

उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई सांप्रदायिक हिंसा की तपिश अब भी बरकरार है। आज राज्यसभा के बाहर और अंदर समाजवादी पार्टी सहित अन्य विपक्षी दलों ने भाजपा को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने आरोप लगाया कि मुस्लिमों के घरों में मारपीट की गई। झूठे इल्जाम लगा कर लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उनकी प्रॉपर्टी को नष्ट किया जा रहा है, आग लगाई जा रही है। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

वहीं राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कासगंज हिंसा को लेकर सपा सांसद राम गोपाल यादव मुद्दा उठाया। इस मसले को लेकर विपक्ष के नेता वेल तक पहुंच गए। सदन में शोरगुल के बाद कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई।

बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान विवाद हुआ और एक व्यक्ति की जान चली गई। इस घटना के बाद पूरे शहर में हिंसा की आग फैल गई। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि गणतंत्र दिवस पर जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। कासगंज के लोग एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने मामले में दोषियों को सजा देने के साथ-साथ किसी के साथ अन्याय न करने की बात कही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad