Advertisement

नवाब मलिक के कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से, मुंबई में बम कांड के दोषी से खरीदी जमीन: फडणवीस का आरोप

पिछले दिनों आर्यन खान केस में एक के बाद एक नए आरोप लगाने वाले महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर अब...
नवाब मलिक के कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से, मुंबई में बम कांड के दोषी से खरीदी जमीन: फडणवीस का आरोप

पिछले दिनों आर्यन खान केस में एक के बाद एक नए आरोप लगाने वाले महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर अब पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने पलटवार किया है। नवाब मलिक पर काउंटर अटैक करते हुए देवेन्द्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि राज्य के मंत्री नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्यों ने अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के साथ जमीन के सौदे किए। फडणवीस ने दावा किया कि नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड के उन लोगों से जमीन खरीदी थी, जो कि 93 के बम ब्लास्ट केस में दोषी पाए गए थे। उन्होंने सवाल किया कि आखिर नवाब मलिक ने मुंबई में बम धमाके करने वालों से क्यों जमीन खरीदी?

संवाददाताओं से बात करते हुए फडणवीस ने यह भी दावा किया कि उनके पास यह जानकारी पहले नहीं थी (जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे)। भाजपा नेता ने कहा कि अगर उन्हें यह पहले मिल जाता, तो वह पहले राकांपा नेता मलिक का पर्दाफाश कर देते।

बता दें कि पिछले दिनों नवाब मलिक ने कुछ फोटोज ट्वीट किए थे, जिनमें देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस दिख रहे थे। अलग-अलग फोटोज में दोनों के साथ एक शख्स और खड़ा है, जिसको नवाब मलिक ने जयदीप राणा बताया है, जो कि ड्रग्स तस्कर है और फिलहाल जेल में है।

पूर्व सीएम ने तब कहा था कि वह दीवाली के बाद मलिक के "अंडरवर्ल्ड लिंक" के बारे में खुलासे करेंगे और इसे राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के साथ भी साझा करेंगे।

मंगलवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक आपने मुंबई के गुनहगारों, मुंबई में बम विस्फोट करने वालों से जमीन क्यों खरीदी? ऐसी कौन सी बात थी कि जिसके कारण मुंबई के गुनहगारों ने एलबीएस रोड पर तीन एकड़ जमीन आपको 20 लाख रुपये में दे दी?

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चार प्रॉपर्टी में 100% अंडरवर्ल्ड का एंगल है, मेरे पास जो सारे सबूत हैं मैं वो सक्षम प्राधिकारी को दूंगा। मैं ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को भी दूंगा ताकि उनको भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं।

फडणवीस ने मंगलवार को कहा, 'नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्य एक कंपनी का हिस्सा थे, जिसने कुछ फर्जी दस्तावेज बनाकर कुर्ला (मुंबई का क्षेत्र) में बहुत कम दर पर जमीन खरीदी थी। ऐसे चार भूमि खरीद सौदे हैं जहां मैं दृढ़ता से कह सकता हूं कि मलिक ने अंडरवर्ल्ड के साथ भूमि सौदे किए हैं।"

उन्होंने दावा किया कि जमीन सरदार शाहवाली खान और सलीम इशाक पटेल से खरीदी गई थी, जिन्हें 1993 के मुंबई सिलसिलेवार विस्फोट मामले में दोषी ठहराया गया था। “आपने मुंबईकरों के हत्यारों के साथ व्यापार क्यों किया?” भाजपा नेता ने पूछा।

एक और सवाल उठता है कि इन दोनों आरोपियों ने मलिक को अपनी जमीन क्यों बेच दी? वे तत्कालीन टाडा (आतंकवादी और विघटनकारी गतिविधि रोकथाम अधिनियम) के तहत दोषी ठहराए जाने वाले थे। उस कानूनी प्रावधान के अनुसार, दोषियों की सभी संपत्तियां कुर्क हो जाती हैं और सरकारी नियंत्रण में आ जाती हैं। क्या मलिक ने प्राइम लोकेशन पर ऐसी जमीन को कुर्क होने से बचाने में उनकी मदद की? उसने पूछा।

एलओपी ने दावा किया कि नवाब मलिक के बेटे फ़राज़ मलिक ने सरदार शाहवाली खान और सलीम इशाक पटेल के साथ कुर्ला भूमि सौदे के समझौते के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए थे।

“मुझे पहले (मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान) यह जानकारी नहीं थी। अगर मुझे मिल जाता तो मैं उसे (नवाब मलिक) पहले बेनकाब कर देता। मैं इन दस्तावेजों को सीबीआई, ईडी या एनआईए जैसे उपयुक्त अधिकारियों को जमा करूंगा। मैं इसकी एक प्रति राकांपा प्रमुख शरद पवार के साथ भी साझा करूंगा।

नवाब मलिक ने पिछले महीने से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ एक क्रूज जहाज पर छापे मारने के बाद कई आरोप लगाए हैं, जिसके बाद अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कुछ अन्य को गिरफ्तार किया गया था।

एनसीपी नेता के दामाद समीर खान को भी एनसीबी ने इस साल की शुरुआत में कथित ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था और बाद में एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad