Advertisement

राज ठाकरे की चेतावनी पर संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में अल्टीमेटम राजनीति नहीं चलेगी, राज्य मंं कानून का शासन

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर सियासी घमासान मचा है। औरंगाबाद में रैली के दो दिन बाद एमएनएस...
राज ठाकरे की चेतावनी पर संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में अल्टीमेटम राजनीति नहीं चलेगी, राज्य मंं कानून का शासन

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर सियासी घमासान मचा है। औरंगाबाद में रैली के दो दिन बाद एमएनएस  प्रमुख राज ठाकरे समेत अऩ्य के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बीच शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने राज ठाकरे पर पलटवार किया है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की तीन मई की समय सीमा पर उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र अल्टीमेटम पर नहीं चलता है और राज्य में कानून का शासन कायम है।

राज ठाकरे को रविवार को औरंगाबाद में कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के लिए संभावित पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा, जहां उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की अपनी मांग दोहराई।

शिवसेना सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अगर कोई भड़काऊ भाषण देता है तो उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसी अल्टीमेटम पर नहीं चलती। राज्य में कानून का राज है। ऐसी चर्चा है कि दंगा भड़काने के लिए असामाजिक तत्वों को राज्य में लाया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि राज्य में कथित रूप से असामाजिक तत्वों को लाने के पीछे कौन हैं, राउत ने कहा, “जिनके पास ताकत नहीं है, ऐसे लोग। यह 'सुपारी' (अनुबंध) की राजनीति है। राज्य पुलिस स्थिति से निपटने में सक्षम है। गृह विभाग भी ऐसा ही है। मुख्यमंत्री स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।"

1 मई को महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद में एक रैली में, राज ठाकरे ने कहा कि वह लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए 3 मई की समय सीमा पर दृढ़ थे, जिसे उन्होंने मस्जिदों से एक उपद्रव करार दिया, और कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो सभी हिंदुओं को इन धार्मिक स्थलों के बाहर हनुमान चालीसा पढनी चाहिए।

राउत ने दावा किया कि कुछ असामाजिक तत्व राज्य में प्रवेश करेंगे और कानून व्यवस्था को बाधित करेंगे। उऩ्होंने कहा, “जो कोई भी सोचता है कि वे सरकार को अस्थिर कर सकते हैं, तो वे बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं और उनका पर्दाफाश हो जाएगा। राज्य में अल्टीमेटम राजनीति नहीं चलेगी।' राज्य में शिवसेना महा विकास अघाड़ी सरकार का नेतृत्व करती है जिसमें राकांपा और कांग्रेस भी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad