Advertisement

विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ से चिंतित हैं पीएम मोदी, 2024 के लोकसभा चुनावों में होगा “उत्कृष्ट” प्रदर्शन: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी गुट...
विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ से चिंतित हैं पीएम मोदी, 2024 के लोकसभा चुनावों में होगा “उत्कृष्ट” प्रदर्शन: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी गुट इंडिया के गठन को लेकर “चिंतित” हैं, जिसका प्रदर्शन 2024 के लोकसभा चुनावों में “उत्कृष्ट” होगा। जद (यू) नेता ने दिल्ली से लौटने पर पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की, जहां उन्होंने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी।

नीतीश कुमार ने कहा, “मैं मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली गया था। यह संयोग ही था कि उस दिन दिवंगत नेता की भी पुण्य तिथि थी, जो मुझसे बहुत स्नेह करते थे।'' नीतीश ने पिछले साल भाजपा से नाता तोड़ लिया था, लेकिन उन्होंने वाजपेयी के नेतृत्व वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में अपने दिनों की सुखद यादें बरकरार रखीं।

उन्होंने कहा, ''मैंने भविष्यवाणी की थी कि वह (वाजपेयी) एक दिन प्रधानमंत्री बनेंगे और यह सच साबित हुआ। उनके नेतृत्व में गठबंधन को 1999 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का नाम दिया गया था।”

मोदी का नाम लिए बिना उनका जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ''इन लोगों ने कभी भी एनडीए की बैठकें आयोजित करने की जहमत नहीं उठाई, जबकि मैं उस गठबंधन का हिस्सा था। जब हमने इंडिया का गठन किया और कुछ बैठकें कीं, तो उन्हें बैठने और ध्यान देने के लिए मजबूर होना पड़ा। वे अब चिंतित हैं, और एनडीए की बैठकें करना शुरू कर दिया है।

बिहार के मुख्यमंत्री यह भी आरोप लगाते रहे हैं कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने सहयोगियों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करना बंद कर दिया है। जद (यू) नेता, जो दो महीने पहले यहां संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक की मेजबानी करने में गर्व महसूस करते हैं, ने मोदी के इस दावे का मजाक उड़ाया कि इंडिया गंभीरता से लेने लायक नहीं है, और इस बात पर जोर दिया कि लोकसभा में नए गठबंधन का प्रदर्शन चुनाव "उत्कृष्ट और देश के लिए शुभ संकेत" होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad