Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक सरगर्मी शुरू, नरेश पटेल बोले- पाटीदार होना चाहिए CM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अब...
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक सरगर्मी शुरू,  नरेश पटेल बोले- पाटीदार होना चाहिए CM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अब राजनीतिक धमधमाहट अब तेज़ होती दिख रही है। गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के बाद एक बार फिर से पाटीदार मैदान में आ गए हैं। इस बार पाटीदार ने रणनीति के लिए खोडलधाम यानी पाटीदार की देवी के मंदिर से राजनीति की शुरुआत की है। शनिवार को पाटीदार के दोनों ही गुट यानी लेउवा पटेल और कडवा पटेल दोनों एक साथ एक मंच पर खोडलधाम में मिले।

लेवुआ समाज के प्रमुख अग्रणी नरेश पटेल ने कहा कि बैठक में राजनीतिक चर्चा भी हुई। उन्होंने कहा कि समाज चाहता है कि अगला मुख्यमंत्री इसी समुदाय का हो। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आप पार्टी की तारीफ़ कर नयी अटकलों को हवा दे दी।

ज्ञातव्य है कि पाटीदार समाज को आम तौर पर सत्तारूढ़ भाजपा का समर्थक माना जाता है और इस बैठक तथा इससे पहले आप पार्टी, जिसने गत स्थानीय चुनाव में गुजरात में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी थी, की तारीफ़ को लेकर नए समीकरणों की अटकलें तेज़ हो गयी हैं।इस बीच केजरीवाल के अगले दो-तीन दिनों में गुजरात का दौरा करने की भी सम्भावना है। वह अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।

उधर, गुजरात में भाजपा के प्रभारी तथा राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव भी अब राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। समझा जाता है कि अगले साल होने वाले चुनावों के मद्देनज़र वह पार्टी नेताओं, विधायकों आदि से कई बैठके कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad