Advertisement

पंजाब चुनाव जारी, कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- क्या चन्नी जादूगर हैं, कांग्रेस के लिए की ये भविष्यवाणी

पंजाब में सभी 23 जिलों की 117 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। जोकि शाम 6 बजे तक जारी रहेगी।...
पंजाब चुनाव जारी, कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- क्या चन्नी जादूगर हैं, कांग्रेस के लिए की ये भविष्यवाणी

पंजाब में सभी 23 जिलों की 117 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। जोकि शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। राज्य में इस बार कांग्रेस, आप, शिअद-बसपा गठबंधन, बीजेपी-पीएलसी-शिअद (संयुक्त) और विभिन्न किसान संगठनों की राजनीतिक इकाई संयुक्त समाज मोर्चा के बीच बहुकोणीय मुकाबला है।

इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे (कांग्रेस) इस बात से चिंतित हैं कि मैं पंजाब में क्या हासिल कर पा रहा हूं जो उनके खिलाफ जा रहा है। मैं भविष्यवाणी कर सकता हूं कि कांग्रेस को 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। दोपहर एक बजे तक 30 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया, यह एक अच्छा संकेत है। पटियाला और आसपास की सीटों पर हमें बहुत अच्छी जीत देखने को मिलेगी। बीजेपी-पीएलसी और ढिंढसा की पार्टी को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है तो हमें और क्या चाहिए।

वहीं, पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगे यह भी कहा कि चरणजीत चन्नी क्या है? क्या वह जादूगर है कि 3 महीने में वह पंजाब में चमत्कार कर सकता है? चुनाव से पहले उन्हें हीरो बनाने की कोशिश का सारा श्रेय देते हुए... मुझे लगता है कि दोनों (चन्नी और नवजोत एस सिद्धू) बेकार हैं।

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, कुल 1304 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 2 करोड़ 14 लाख 99 हजार 804 मतदाता करेंगे। इनमें 1 करोड़ 12 लाख 98 हजार 81 पुरुष, 1 करोड़ 2 लाख 996 महिलाएं और 727 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad