Advertisement

अब नीतीश के इस मंत्री को देना पड़ेगा इस्तीफा?, तेजस्वी - जमीन मामले में हमारे पास पर्याप्त सबूत

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने फिर से नीतीश सरकार के मंत्री पर...
अब नीतीश के इस मंत्री को देना पड़ेगा इस्तीफा?, तेजस्वी - जमीन मामले में हमारे पास पर्याप्त सबूत

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने फिर से नीतीश सरकार के मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उन्होंने शनिवार की सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, "मंत्री रामसूरत राय के भाई पर एफआईआर होती है और अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जाती। रामसूरत राय ने मीडिया में बयान दिया है कि वो उस स्कूल के संस्थापक नहीं हैं, उनके भाई की जमीन है और उनके भाई ने जमीन लीज पर दी है। कोई और उस विद्यालय को चलाता है।" आगे उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा, अगर मंत्री जी की बातों में सच्चाई है तो वो एग्रीमेंट की कॉपी पेश करें। हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। मंत्री जी को बर्खास्त करना चाहिए।

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम और नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए सरकार के गठन के बाद से ही तेजस्वी यादव हमलावर हैं। लगातार वो नीतीश कैबिनेट में बनाए गए मंत्रियों को घेर रहे हैं। इसकी वजह से 'ढाई दिन' के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा था। प्रोफेसर नियुक्ति घोटाले मामले के आरोप में बढ़ते विवाद के बाद मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा था। बीते साल 16 नवंबर को शपथ ग्रहण समारोह के बाद उन्हें शिक्षा मंत्री बनाया गया था। लेकिन, शिक्षा मंत्री बनते हीं उनके पुराने आरोप एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए। जिसके बाद हर जगह नीतीश कुमार की फजीहत होने लगी थी।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को राज्य में शराबबंदी कानून को पूरी तरह असफल बताते हुए सरकार को एक बार फिर से घेरा था। तेजस्वी ने कैबिनेट मंत्री रामसूरत राय पर कई संगीन आरोप लगाए थे और उन्हें तुरंत पद से बर्खास्त करने की मांग की थी। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि असली शराब माफिया तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं।

पत्रकारों से बातचीत में राजद नेता ने कहा कि मंत्री रामसूरत राय के स्कूल से शराब मिली है। इस मामले में रामसूरत राय के भाई के खिलाफ एफआईआर की कॉपी भी है। जिस स्कूल से शराब बरामद हुई है उसके व्यवस्थापक रामसूरत के भाई हंसराज हैं, लेकिन सबूत होने के बावजूद दोनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। तेजस्वी यादव ने कहा कि मंत्री के स्कूल का नाम ज्ञान विद्या मंदिर है लेकिन वहां किस तरह का ज्ञान दिया जा रहा है ये समझ से परे है। उन्होंने नीतीश कुमार को लाचार, मजबूर, थका हुआ मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि देश में ऐसा लाचार मुख्यमंत्री कोई नहीं है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि "नीतीश मंत्रिमंडल में कई ऐसे मंत्री हैं जो शराब का धंधा करते हैं लेकिन किसी पर कार्रवाई नहीं होती। आखिर इनको संरक्षण क्यों दिया जा रहा है. बिहार में 64 प्रतिशत मंत्री दागी हैं, जिनपर गंभीर आरोप हैं।" उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस ने भी माना है कि राज्य से 9 लाख लीटर शराब जब्त हुई है। बिहार में आज सबसे मुनाफे का व्यवसाय शराब बेचने का काम बन गया है।  

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad