Advertisement

तेजस्वी ने नीतीश को याद दिलाया उनका कुनबा, तंज- केवल दिखाने के लिए है क्या

एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए...
तेजस्वी ने नीतीश को याद दिलाया उनका कुनबा, तंज- केवल दिखाने के लिए है क्या

एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए सरकार के मंसूबों पर सवाल उठाए हैं। मंगलवार को तेजस्वी ने ट्वीटर के जरिए कहा, बिहार की डबल इंजन सरकार में इतना राजनीतिक औकात नहीं है कि वो पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके।

तेजस्वी ने कहा, "एनडीए के अनेक दलों, एनडीए के 40 में से 39 लोकसभा सांसदों, 9 राज्यसभा सांसदों, बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्रियों,दो-दो उपमुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री की क्या इतनी नैतिक और राजनीतिक औक़ात है कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके?"

दरअसल, बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक राज्य की शिक्षा व्यवस्था काफी चरमराई हुई है। वहीं, पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग बरसों से उठ रही है। इस बाबत पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने भी आश्वासन दिया था कि इस मामले में राज्य सरकार केंद्र से बातचीत कर रही है। लेकिन, राज्य में करीब चौदह बरसों से एनडीए की सरकार होने के बाद भी इस मसले को हल नहीं किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad