Advertisement

रालोद ने यूपी चुनाव आयोग से निकाय चुनाव में अपने उम्मीदवारों के लिए 'हैंडपंप' चिन्ह आरक्षित करने के लिए कहा, मिला है राज्य पार्टा का दर्जा

राष्ट्रीय लोकदल को राज्य में पार्टी का दर्जा दिये जाने के एक दिन बाद उसके प्रमुख जयंत चौधरी ने मंगलवार...
रालोद ने यूपी चुनाव आयोग से निकाय चुनाव में अपने उम्मीदवारों के लिए 'हैंडपंप' चिन्ह आरक्षित करने के लिए कहा, मिला है राज्य पार्टा का दर्जा

राष्ट्रीय लोकदल को राज्य में पार्टी का दर्जा दिये जाने के एक दिन बाद उसके प्रमुख जयंत चौधरी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘हैंडपंप’ को उसके लिए आरक्षित रखने को कहा। रालोद के उत्तर प्रदेश विधानसभा में नौ सदस्य हैं और वर्तमान में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में है।

मंगलवार को एसईसी को लिखे पत्र में चौधरी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में कृपया सभी सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल के चुनाव चिह्न 'हैंडपंप' को पार्टी के उम्मीदवारों के लिए ही आरक्षित करने का प्रयास करें। रालोद की नींव पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पुत्र चौधरी अजीत सिंह ने रखी थी। जयंत चौधरी वर्तमान में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार, पार्टियां भविष्य के चुनावी चक्रों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में अपने प्रदर्शन के आधार पर अपनी राष्ट्रीय और राज्य पार्टी का दर्जा हासिल कर सकती हैं।

रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा, 'हमारी पार्टी चुनाव आयोग के फैसले के तकनीकी पहलुओं पर गौर कर रही है और कानूनी विशेषज्ञों से राय लेने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।' पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल पर चुनाव आयोग के फैसले के किसी भी नकारात्मक प्रभाव की संभावनाओं को खारिज करते हुए, उन्होंने विश्वास जताया कि चुनाव आयोग पार्टी उम्मीदवारों को 'हैंडपंप' चिन्ह आवंटित करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad