Advertisement

शरद पवार ने सवाल उठाया कि क्या मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का मिला है जनादेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के एक दिन बाद एनसीपी (सपा)...
शरद पवार ने सवाल उठाया कि क्या मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का मिला है जनादेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के एक दिन बाद एनसीपी (सपा) अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को जानना चाहा कि क्या उन्हें देश का नेतृत्व करने के लिए "जनादेश" मिला है।

भाजपा के आलोचक पवार ने कहा कि भगवा पार्टी हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में बहुमत से चूक गई और केंद्र में नई गठबंधन सरकार बनाने के लिए उसे अपने सहयोगियों का समर्थन लेना पड़ा।

वह पुणे से करीब 125 किलोमीटर दूर अहमदनगर में एनसीपी के 25वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित पार्टी सम्मेलन में बोल रहे थे, जहां पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों को सम्मानित किया गया।

राज्यसभा सांसद ने कहा, "नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ (9 जून को) ली। लेकिन शपथ लेने से पहले क्या उनके पास देश का जनादेश था? क्या देश की जनता ने उन्हें सहमति दी थी? उनके पास (भाजपा के पास) बहुमत नहीं था। उन्हें तेलुगू देशम पार्टी और बिहार के मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) की मदद लेनी पड़ी....उनकी वजह से ही वे सरकार बना पाए।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मौजूदा भाजपा नीत एनडीए सरकार पिछली सरकारों से अलग है। "चुनाव के दौरान मोदी जहां भी गए (प्रचार के लिए), उन्होंने सरकार को 'भारत सरकार' नहीं कहा...इसे मोदी सरकार, मोदी की गारंटी कहा जाता था। आज वह मोदी गारंटी नहीं रही।" "आज यह मोदी सरकार नहीं रही। आज आपके वोट की वजह से उन्हें कहना पड़ रहा है कि यह मोदी सरकार नहीं है, यह भारत सरकार है। आज आपके कारण उन्हें अलग दृष्टिकोण अपनाना पड़ रहा है," वरिष्ठ राजनेता ने लोकसभा चुनाव के नतीजों का हवाला देते हुए सभा को बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad