Advertisement

ममता पर हमले को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन, कहा- हमला एक गहरी साजिश

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एवं नंदीग्राम विधानसभा सीट की...
ममता पर हमले को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन, कहा- हमला एक गहरी साजिश

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एवं नंदीग्राम विधानसभा सीट की उम्मीदवार ममता बनर्जी पर हमले को लेकर चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री पर हमला एक गहरी साजिश है। वे इस संबंध में तत्काल जांच चाहते हैं।  नंदीग्राम में भाजपा द्वारा पड़ोसी राज्यों से असामजिक तत्वों को बुलाने की भी सूचनायें हैं।

आयोग को सौंपे गये ज्ञापन में तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी, राज्य सभा सांसद डेरेक ओ’ब्रायन और राज्य मंत्री चन्द्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि ममता बनर्जी पार्टी की अध्यक्ष हैं और देश भर में इकलौती महिला मुख्यमंत्री हैं। चुनाव आयोग ने राज्य में चुनाव कराने के नाम पर कानून-व्यवस्था संभाली हुई है, राज्य सरकार के साथ बिना किसी परामर्श के राज्य के पुलिस महानिदेशक को हटा दिया गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर मुख्यमंत्री और नंदीग्राम के उम्मीदवार को धमकी दी जाती है।   

उन्होंने ज्ञापन में कहा,“ डीजीपी के हटाने के 24 घंटे बाद ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में कल शाम हमला हुआ। वह चुनाव अभियान पर थीं और कल अपराह्न उन्होंने अपना नामांकन पत्र भी दाखिल किया। मुख्यमंत्री पर हमले के समय न तो पुलिस अधीक्षक और न ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर थी। उन्हें भले जेड प्लस सुरक्षा दी गयी हो। उनके साथ उनके उस समय उनके निजी सुरक्षा अधिकारी ही थे।”

उन्होंने कहा कि चुनाव की तिथियों की घोषणा के बाद राज्य में कानून एवं व्यवस्था की जिम्मेवारी चुनाव आयोग की है। चुनाव आयोग मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार है। उनकी सुरक्षा के लिए बड़े विवेक और आपसी परामर्श से वरिष्ठतम पुलिस अधिकारियों को चुना जाना चाहिए। कुछ दिनों पहले चुनाव आयोग ने अचानक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था)  को बदल दिया गया था। भाजपा के इशारे और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर प्रशासनिक के अधिकारियों के तबादले किए गए, जिससे प्रदेश प्रशासन पर विपरीत असर पड़ा है। 

उन्होंने कहा कि यहां यह उल्लेख करना उचित होगा कि बंगाल की एक सशक्त महिला पर हमला किया गया है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन बंगाल के मानुष की भलाई के लिए समर्पित किया है।”

ममता बनर्जी पर कल शाम पूर्वी मिदनापुर जिले में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के बिरुलिया में कार में बैठते समय कथित रूप से धक्का मुक्की की गयी जिससे उनके पैर में गंभीर चोट आयी। वह अभी भी कोलकाता के सरकारी  एसएसकेएम अस्पताल में अनुभवी डॉक्टरों की देखरेख में उपचार चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad