Advertisement

'इंडिया गठबंधन में सरकार बनाने के लिए कोई चर्चा नहीं...', शरद पवार ने नीतीश-नायडू पर दिया ये बयान

एनसीपी (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि सरकार गठन के लिए गठबंधन की संख्या बढ़ाने के लिए...
'इंडिया गठबंधन में सरकार बनाने के लिए कोई चर्चा नहीं...', शरद पवार ने नीतीश-नायडू पर दिया ये बयान

एनसीपी (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि सरकार गठन के लिए गठबंधन की संख्या बढ़ाने के लिए टीडीपी या जेडी (यू) से संपर्क करने पर इंडिया गठबंधन के भीतर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है।

उनकी टिप्पणी लोकसभा चुनाव परिणामों पर विचार-विमर्श करने और जनता दल (यूनाइटेड) जेडी- (यू) और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) को साथ लाने के बारे में विचार-विमर्श करने के लिए आज शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया ब्लॉक नेताओं की बैठक से पहले आई। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार हैं, जिसमें भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को लोकसभा में बहुमत मिल गया है, भले ही तीन हिंदी भाषी राज्यों में कड़े संघर्ष के बाद करारी हार हुई हो, जिसे जनमत संग्रह के रूप में पेश किया गया था।

लोकसभा चुनाव परिणाम पर बोलते हुए, 83 वर्षीय पवार ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी सरकार के कामकाज के खिलाफ नाराजगी के अलावा, मतदाता बढ़ती कीमतों, किसानों की परेशानी और बेरोजगारी जैसे बढ़ते मुद्दों जैसे मुद्दों से निपटने को लेकर भी नाखुश हैं।

इंडिया ब्लॉक के लिए संख्या जुटाने के लिए टीडीपी या जेडी (यू) से संपर्क करने के बारे में पूछे जाने पर, पवार ने कहा कि ब्लॉक के भीतर अभी तक ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा, ''हमने अभी इस बारे में बात नहीं की है।''

उन्होंने कहा कि गठबंधन के नेता बुधवार को बैठक कर रहे हैं और सामूहिक निर्णय लेंगे। पवार ने कहा, "मेरी कोई निजी राय नहीं है। हम जो भी फैसला करेंगे, वह सामूहिक फैसला होगा।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री से विपक्षी गठबंधन की भविष्य की दिशा या कार्रवाई तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। उनकी पार्टी एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 10 पर चुनाव लड़ा और आठ पर जीत हासिल की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad