Advertisement

“ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं”, ललन सिंह के इस्तीफे पर मांझी ने नीतीश पर कसा तंज

शुक्रवार को जडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद ललन सिंह के इस्तीफे और नीतीश कुमार के एक बार...
“ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं”, ललन सिंह के इस्तीफे पर मांझी ने नीतीश पर कसा तंज

शुक्रवार को जडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद ललन सिंह के इस्तीफे और नीतीश कुमार के एक बार फिर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद संभालने की खबर से बिहार की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है। कई नेताओं के बयान सामने आए हैं। इसी क्रम में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तान आवास मोर्चा (हम) के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने चुटकी ली है। ललन सिंह के इस्तीफे को लेकर मांझी ने नीतीश कुमार पर करारा तंज कसा है।

‘हम’ पार्टी के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश के जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालने पर चुटकी लेते हुए ट्विटर पर पोस्ट किया, “नीतीश कुमार की तीन वर्षीय योजना के तहत ललन सिंह का भी पत्ता साफ कर दिया गया है, वैसे ललन बाबू को समझना चाहिए था कि जो नीतीश कुमार फार्नांडिस साहब के ना हुए, आरसीपी बाबू, शरद यादव, दिगविजय सिंह के ना हुए वह उनके कैसे होंगें? “ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं”।

<blockquote class="twitter-tweet" data-media-max-width="560"><p lang="hi" dir="ltr">नीतीश कुमार की तीन वर्षीय योजना के तहत ललन सिंह का भी पत्ता साफ कर दिया गया है।<br>वैसे ललन बाबू को समझना चाहिए था कि जो नीतीश कुमार फार्नाडिस साहब के ना हुए,RCP बाबू,शरद यादव,दिगविजय सिंह के ना हुए वह उनके कैसे होंगें?<br>“ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं”</p>&mdash; Jitan Ram Manjhi (@jitanrmanjhi) <a href="https://twitter.com/jitanrmanjhi/status/1740638964300828991?ref_src=twsrc%5Etfw">December 29, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

वहीं, ललन सिंह के इस्तीफे पर सम्राट चौधरी ने कहा है कि ये जेडीयू का अपना मामला है, आपसी लड़ाई है। बीजेपी को इससे कोई लेना देना नहीं है, हम आज भी तैयार हैं जेडीयू और आरजेडी मिलकर चुनाव लड़ें। दोनों को हराने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि नेता तो सिर्फ जेडीयू में एक ही है नीतीश कुमार, दूसरा कोई नेता नहीं है।

सम्राट ने कहा कि नीतीश कुमार कभी आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनाए, कभी ललन सिंह को बनाए कभी और किसी को बनाएंगे। बीजेपी का मानना है कि हम पूरे महागठबंधन और इंडिया गठबंधन को हराने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि ललन सिंह पर लालू से सांठगांठ कर जेडीयू को तोड़ने के आरोप लग रहे थे और आखिरकार उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि ललन सिंह ने कहा है कि चुनावी गतिविधियों में जुटने के कारण उन्हें अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा है।

मालूम हो कि राजधानी दिल्ली में बैठक के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कई दिनों से इसकी चर्चा हो रही थी, जिसके बाद शुक्रवार को दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद इस पर मुहर भी लग गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad