Advertisement

"राजनीति में रिटायरमेंट नहीं होता", शरद पवार के लिए अजीत पवार के उम्र वाले कटाक्ष पर लालू यादव

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो धड़ों में बंट जाने के बाद तमाम तरह की बयानबाजी का...

महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो धड़ों में बंट जाने के बाद तमाम तरह की बयानबाजी का सिलसिला दोनों गुटों की तरफ से जारी है। शरद पवार और अजीत पवार, दोनों के खेमे पार्टी और उसके चुनाव चिन्ह पर अपना अधिकार बता रहे हैं। दूसरे राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। अब अजीत पवार द्वारा शरद पवार की उम्र पर किए गए कटाक्ष को लेकर लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि राजनीति में सेवानिवृत्ति नहीं होती।

बता दें कि बुधवार को अपने खेमे की बैठक में डिप्टी सीएम पवार ने शरद पवार पर कटाक्ष करते हुए, उनसे पद छोड़ने और नई पीढ़ी को मौका देने का आग्रह करते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता भी 75 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हो जाते हैं। उन्होंने कहा था, "राजनीति में-भाजपा नेता 75 साल की उम्र में सेवानिवृत्त होते हैं। आप लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का उदाहरण देख सकते हैं। इससे नई पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका मिलता है।"

शरद पवार के लिए अजित पवार की "रिटायरमेंट" वाली टिप्पणी पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का कहना है, "क्या वह सिर्फ कहने से रिटायर हो जाएंगे? क्या कोई बूढ़ा आदमी कभी रिटायर होता है? राजनीति में? राजनीति में कोई रिटायरमेंट नहीं होता।"

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार सहित आठ नेताओं के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद एनसीपी का शरद पवार गुट राजनीतिक आंधी का सामना कर रहा है। अजित पवार ने रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में विद्रोह करते हुए उपमुख्यमंत्री बनने के लिए महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा गठबंधन से हाथ मिला लिया।

बुधवार को पवार खेमों ने शक्ति प्रदर्शन के लिए मुंबई में अलग-अलग बैठकें कीं। पीटीआई ने दोनों गुटों के सूत्रों के हवाले से बताया कि अजित पवार समूह द्वारा बुलाई गई बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के 53 विधायकों में से 32 ने भाग लिया, जबकि शरद पवार द्वारा संबोधित सम्मेलन में 18 विधायक उपस्थित थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad